24 APRWEDNESDAY2024 2:19:21 AM
Nari

बड़ा भाई पिता समान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 May, 2020 02:27 PM
बड़ा भाई पिता समान

बड़े भाई से रिश्ता बड़ा ही प्यार और नोक झोंक वाला होता है। जिस तरह पिता बच्चे के सपनें पूरा करने के साथ उन्हें सही रास्ता दिखाते हैं। उसी तरह बड़ा भाई भी हर कदम पर अपने छोटे भाई-बहनों के साथ-साथ चलता है। बड़ा भाई पिता समान होता है, उनकी आज्ञा का सभी पालन करते है तथा उनका सम्मान करते हैं।

PunjabKesari

यही नहीं बड़ा भाई एक दोस्त भी होता है जिसके साथ ना सिर्फ पूरा बचपन बीतता है बल्कि मन की बात भी बेझिझक की जा सकती है। कई बार बड़ा भाई पिता की तरह जिंदगी में सही राह दिखता है तो कभी मम्मी की मार से बचाता है, कभी खाली जेब को खुशियों से भर देता है।

PunjabKesari

पहली बार जब स्कूल या कॉलेज में कोई आपको तंग या परेशान करता है तो बड़ा भाई ही आपके आगे खड़ा होता है। जब कोई बात न होने पर भी बिन बात लड़ाई करने को मन करे तो भाई की टांग खींचने से अच्छा टॉपिक तो कोई और हो ही नहीं सकता। कितना प्यारा रिश्ता है जहां केयर भी है, सुरक्षा भी और जिंदगी भर का साथ भी है।

PunjabKesari

बड़े भाई की जगह कोई नहीं ले सकता। भाई की अहमियत कभी कम नहीं आंकी जा सकती। भले ही आज के समय में भाई बहनों या दो भाईयों के बीच पहले वाली बात नहीं देखने को मिलती। मगर, फिर भी बड़ा भाई वो है जो आपको कभी जिंदगी में अकेले नहीं छोड़ेगा। जब भी आप लाइफ में उदास हो या अकेले हो तो बस एक बार भाई को जरूर बताए।

Related News