02 DECWEDNESDAY2020 6:28:42 AM
Nari

बीवी से मिली पहचान तो हुई Ego Hurt, बोले- मैं हूं महाराष्ट्र का 'रितेश भाई' तो लोगों ने की बेइज्जती

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Oct, 2020 07:03 PM
बीवी से मिली पहचान तो हुई Ego Hurt, बोले- मैं हूं महाराष्ट्र का 'रितेश भाई' तो लोगों ने की बेइज्जती

कहा जाता है कि आज औरत का दर्जा पुरुषों के बराबर हैं लेकिन यह बात कुछ मायनों में तो सही हैं लेकिन आज भी एक औरत की पहचान उसके पति से होती हैं, फिर चाहे उस औरत ने किसी भी क्षेत्र में महारत क्यों ना हासिल कर ली हो। मॉडर्न समय में भी एक औरत को उसके पति से कम आंका जाता हैं। अगर किसी पुरुष की पहचान उसकी बीवी से की जाती हैं तो खुद पति की इगो हर्ट होती है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के मशहूर कपल रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की रिश्ते में हुआ था।

इस बात का जिक्र खुद रितेश देशमुख ने कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो में किया। सभी जानते हैं कि रितेश और जेनेलिया दोनों की एक्टिंग की फील्ड से आते हैं वो बात अलग है कि शादी के बाद जेनेलिया ने अपना करियर छोड़ दिया, मगर आज भी उनकी चमक इंडस्ट्री में वैसे ही बरकरार है। इसी के साथ किसी से रितेश-जेनेलिया का एक-दूसरे के प्रति अटूट प्यार भी किसी से नहीं छिपा हैं लेकिन कहते हैं ना कि लोगों की बातें कभी न कभी दिलों-दिमाग पर घर कर ही जाती हैं, फिर चाहें हम उन्हे इग्नोर करने की कितनी ही कोशिश क्यों ना कर लें, ऐसी ही एक बात एक बार रितेश की ईगो हर्ट कर गई थी।

PunjabKesari

शो में रितेश ने किस्सा शेयर करते हुए बताया कि हम बेंगलोर में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग खेल रहे थे तो वहां पर 2 लोग बातचीत कर रहे थे और उन्होंने मुझे कहा, 'सर जेनेलिया हस्बेंड' जिसके बाद उनकी ईगो हर्ट हुई और रितेश ने कहा कि मैं जेनेलिया का पति हूं, लेकिन महाराष्ट्र में मैं रितेश भाई हूं। इस पर उन लोगों ने रितेश को कहा कि आप रितेश भाई केवल एक राज्य में हो लेकिन आप जेनेलिया का पति केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडू और आंध्रप्रदेश चार राज्यों में हो। हालांकि, रितेश देशमुख की इन बातों को सुनकर कपिल शर्मा जहां तालियां पीटकर हंसने लगते हैं तो वहीं अर्चना पूरन सिंह भी खूब ठहाके लगाती नजर आती हैं।

PunjabKesari

मगर यह बात काफी कॉमन है कि जब कभी किसी औरत की पहचान उसके पति से की जाती हैं तो इसे गर्व की बात कहा जाता है लेकिन जब किसी मर्द की पहचान उसकी बीवी से की जाती हैं तो इससे पुरुष की इगो पर लगती हैं लेकिन बात सोचने वाली हैं क्यों? जब दोनों ही अपनी-अपनी फील्ड में सक्सेस हैं तो फिर ईगो किस बात की। खैर, रितेश ने तो समय रहते है इस बात को समझ लिया और दोनों आज एक-दूसरे का सम्मान भी करते हैं और हैप्पी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं लेकिन कई बार इसी ईगो के चलते पति-पत्नी के रिश्ते खराब होने लगते हैं, और ऐसा कई कपल के साथ होता भी है जिन्हें समय रहते संभल जाना चाहिए, चलिए जानते है कि पुरुष की ईगो कैसे एक रिश्ते को खराब कर देती है।

बात-बात पर पत्नी को नीचा दिखाना

ऐसे मामलों में अक्सर ऐसा होता हैं कि पति दोस्तों व रिश्तेदारों के सामने बात-बात पर पत्नी को नीचा दिखाने में लग जाता हैं, उसकी गलतियां गिनवाने लग जाता हैं जिससे उनके बीच की ये दूरियां घटने के बजाए बढ़ती चली जाती हैं।

छोटी-छोटी बातों में लड़ाई-झगड़े

दरअसल, ईगो में पति यह तक भूल जाते हैं कि वो कर क्या रहे हैं। छोटी-छोटी बात पर पत्नी के साथ लड़ना-झगड़ा शुरू कर देते हैं, बार-बार उसे इस बात का एहसास दिलाने की कोशिश करते हैं कि किसी मामले में परफेक्ट नहीं हैं।

अफेयर के चांसेस भी जाते हैं बढ़

जब पति को लगता हैं कि उसकी बीवी को उससे ज्यादा अहमियत दी जा रही हैं तो इसी ईगो में अक्सर वो बहक भी जाते हैं जिस वजह से वो स्ट्रेस में रहने लगते हैं और अपने इसी स्ट्रेस को दूर करने के लिए किसी दूसरी औरत की तलाश करने लगते हैं।

रिश्तेदार, फ्रेंड्स का रोल

जब पति-पत्नी के बीच इस तरह की नोंक-झोंक चल रही होती हैं तो लोग इसका फायदा उठाते हैं। सोसायटी के लोग, फ्रेंड्स व रिश्तेदार उनकी पॉजिटिव सोच को नेगेटिव में बदल देते हैं। लोग जानबूझकर इस बात के लिए उन्हें टीज करने लगते हैं, मजाक-मजाक की यहीं बातें अक्सर चुभ जाती हैं।

PunjabKesari

इसलिए कपल को अपने पार्टनर को सम्मान देना चाहिए, अगर पार्टनर से उनकी तुलना हो रही हैं, इसमें ईगो लेकर ना आए क्योंकि ईगो के चलते अक्सर रिश्ते खत्म हो जाया करते हैं।

Related News