18 MAYWEDNESDAY2022 5:45:44 AM
Nari

'LoLo सिर्फ एक चीज लगाती हैं जिससे आज भी उनकी स्किन ग्लोइंग और मुलायम है'

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 May, 2022 06:41 PM
'LoLo सिर्फ एक चीज लगाती हैं जिससे आज भी उनकी स्किन ग्लोइंग और मुलायम है'

खूबसूरत एक्ट्रेस की बात करें तो करिश्मा कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन शायद ही किसी और हीरोइन की हो। छोटी बहन करीना ही खुद करिश्मा के आगे कई बार फीकी सी दिखती हैं। 47 साल की करिश्मा की त्वचा आज भी 30 साल जैसी ही दिखती हैं। ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के सहारे ही रहती हैं बल्कि इनकी स्किन केयर रूटीन बड़ी लाजवाब होती हैं इसी के चलते ही तो यह सालों-साल ज्वां दिखती हैं।

 

करिश्मा ने शुरू से ही कहा कि वो अच्छी डाइट खाती हैं और घर की ब्यूटी नुस्खे भी वह शुरू से ही फॉलो करती रही हैं। एक फैशन मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में करीना ने अपनी बहन करिश्मा की ग्लोइंग स्किन का राज खोलते हुए कहा था कि आपको यकीन करना मुश्किल होगा कि लोलो की इस सुंदरता के पीछे एक आसान सा नुस्खा है!

PunjabKesari

करीना ने बताया कि करिश्मा अपने चेहरे पर बादाम का तेल और दही का मिक्चर लगाती हैं। यह घर का पैक करिश्मा की स्किन पर कमाल का असर करता है। करीना ने कहा कि उन्हें भी अपनी बहन के बताए हुए घरेलू नुस्खे बहुत पसंद आते हैं। इस मिक्सचर को लगाने के बाद स्किन एकदम क्लीन, स्मूद और शाइनी बनी रहती है। अब मौसम गर्मियों का है तो इस मौसम में आप भी यह पैक एक बार जरूर लगाकर देखें, आपको एक ही बार में फर्क दिखेगा। 

 

एक कटोरी में 3 से 4 चम्मच ताजी दही लें और उसमें 5-6 बूंदें बादाम तेल की डालें। दोनों को अच्छे से मिक्स करें औऱ चेहरे और गर्दन पर लगा लें। 20 से 30 मिनट इसे चेहरे पर लगा रहने दें और फिर चेहरा धो लें। 

PunjabKesari

करिश्मा ने अपनी स्किन केयर रूटीन बताते हुए कहा था,  'बढ़ती उम्र के साथ त्वचा पर उम्र के निशान आना एक नैचुरल प्रोसेस है। हम इसको रोक नहीं सकते लेकिन इसके असर को कम कर सकते हैं। यानी एजिंग के असर को त्वचा पर जल्दी आने से रोक सकते हैं। और इन एजिंग साइन्स को आप सही डाइट, एक्सरसाइज और स्किन केयर के कुछ घरेलू नुस्खों से दूर कर सकते हैं। 

 

करिश्मा ने कहा कि वह त्वचा को यंग बनाए रखने के लिए तीन स्टेप जरूर फॉलो करती हैं जो हैंः  क्लींजिंग, एक्सफोलिएशन, मॉइश्चराइजेशन।

 

क्लींजिग जरूर करें ताकि सारी डस्ट निकल जाए। एक्सफोलिएशन करना जरूरी है ताकि पुरानी डैड स्किन साफ हो जाए और माइश्चराइजेशन नमी बरकरार रखने के लिए जरूरी है।

PunjabKesari

इसी के साथ अपनी डाइट रूटीन के बारे में उन्होंने कहा कि दिन की शुरूआत वह एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं क्योंकि ऐसा करने से बॉडी के सभी टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। बॉडी डिटॉक्स होती रहती हैं और इससे स्किन अपने आप ही ग्लोइंग बनी रहती हैं। 

PunjabKesari

ग्लो को मेंटेन रखने के लिए वह विटामिन सी, ई और ए से भरपूर फलों का सेवन करती हैं। फलों में आयरन, पौटेशियम जैसे कई पौष्टिक तत्व होते हैं जो स्किन को एक दम मखमली मुलायम रखते हैं। करिश्मा के पसंदीदा फलों में केला, कीवी और आम शामिल हैं। इनके साथ ही सभी बेरीज खाना करिश्मा को पसंद है।

PunjabKesari

वहीं एक्सरसाइज में वह ब्रिस्क वॉक और योग जरूर करती हैं यह चीजें उन्हें तनाव मुक्त रखती हैं। 

PunjabKesari

तो अब तो आप जान गए होंगे ना कि ब्यूटी सिर्फ मेकअप नहीं बल्कि आपकी डाइट और मेंटेन्स पर डिपैंड करती है। आपको यह पैक कैसा लगा या आप ग्लोइंग स्किन के लिए कौन सा घरेलू पैक ट्राई करती हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।
 

Related News