03 MAYFRIDAY2024 3:43:57 PM
Nari

क्या राजनीति में एंट्री लेने जा रहे हैं Abhishek Bachchan? इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Jul, 2023 04:39 PM
क्या राजनीति में एंट्री लेने जा रहे हैं Abhishek Bachchan? इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन भी फैंस की सुर्खियों में बने रहते हैं। अब हाल ही में अभिषेक को लेकर एक खबर सामने आ रही है कि वह जल्द ही राजनीति में कदम रखने वाले हैं। वहीं आपको बता दें कि दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन भी इलाहाबाद से सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा अभिषेक की मां जया बच्चन भी सपा से राज्यसभा संसद हैं। 

उत्तर प्रदेश से रख सकते हैं राजनीति में कदम 

वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक बच्चन देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से राजनीति में कदम रख सकते हैं। एक्टर इलाहाबाद की सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बात पर पूरी तरह से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है और न ही अभिषेक ने इस बात पर मुहर लगाई है। लेकिन इसकी चर्चा काफी जोरों से चल रही है कि अभिषेक इलाहाबाद से 2024 में सपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। 

PunjabKesari

अभिषेक के चुनाव लड़ने पर पार्टी के सदस्य क्या बोल 

वहीं एक्टर के चुनाव लड़ने की बात पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता बोले कि एक्टर की मां जया बच्चन भी सपा से राज्यसभा की सदस्य हैं। उनका परिवार समाजवादी और समाजवादी विचारधारा को मानने वाला है। ऐसे में अभिषेक बच्चन अगर चुनाव लड़ते हैं तो अच्छा रहेगा और वो चुनाव अच्छा लड़ेंगे।

PunjabKesari

अमिताभ भी लड़ चुके हैं चुनाव 

वहीं आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन यूपी के इलाहाबाद में जन्मे थे। वहीं उनके पिता डॉ हरिवंश राय बच्चन काफी मशहूर हिंदी कवि थे। अमिताभ हरिवंश रॉय बच्चन के बड़े बेटे थे। साल 1984 में फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद बिग-बी ने अपने पुराने मित्र राजीव गांधी का स्पोर्ट किया और वह राजनीति में आए थे। बिग-बी ने लोकसभा सीट से यूपी के पहले मुख्यमंत्री हेमवती नंदर बहुगुणा के खिलाफ चुनाव लड़े थे। वहीं पूर्व सीएम को हराकर अमिताभ इलाहाबाद से सांसद चुने गए थे पंरतु कार्यकाल को पूरा करने से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। वहीं मौजूदा समय में अमिताभ और अभिषेक की मां जया बच्चन समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। जया बच्चन समाजवादी पार्ट से राज्यसभा की सांसद भी रह चुकी हैं। 

PunjabKesari

 

Related News