24 APRWEDNESDAY2024 10:04:20 PM
Nari

70 पार 'हेमा' की स्किन आज भी जवां, नीम-तुलसी का करती हैं यूं इस्तेमाल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 19 Jan, 2020 12:10 PM
70 पार 'हेमा' की स्किन आज भी जवां, नीम-तुलसी का करती हैं यूं इस्तेमाल

कुछ महिलाएं बॉलीवुड एक्ट्रेसिस के इतनी बड़ी फैन होती हैं कि वे खुद उनकी तरह जीना पसंद करती हैं। खासतौर पर औरतें हेमा और रेखा जैसी ऐवरग्रीन ब्यूटीफुल महिलाओं से काफी ज्यादा प्रेरित हैं। ये दोनों एक्ट्रेसिस आज भी अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर खूब चर्चा बटौरती हैं। आज हम यहां बात करेंगे हेमा मालिनी से जुड़े ब्यूटी टिप्स के बारे में... कि वो अपनी ब्यूटी और फिटनेस का कैसे ध्यान रखती हैं...?

स्किन के लिए

हेमा जी को ज्यादातर अपनी त्वचा के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करना पसंद है। वे अपनी स्किन के पर रोजाना अरोमा ऑयल और कच्चे दूध का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह रात को सोने से पहले चेहरे पर अवेदा आयुर्वेदिक क्रीम लगाना नहीं भूलतीं।

Related image,nari

बालों के लिए

बात चाहें बालों की देखभाल से जुड़ी हो या फिर स्ट्रेस कम करने के लिए, हेमा जी को बालों में नारियल का तेल और तुलसी ड्रॉप्स लगाना बहुत पसंद है। हेमा जी के अनुसार इस ऑयल को लगाने से वह काफी सट्रेस-फ्री महसूस करती हैं, जिससे उन्हें रात को अच्छी नींद आती है। उनके अनुसार हेल्दी बाल और स्किन दोनों के लिए चैन की नींद लेना बहुत जरुरी है।

डाइट प्लान

हेमा जी का मानना है कि चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए आपकी डाइट का परफेक्ट होना बहुत जरुरी है। अपनी स्किन को टाइट, फिट एंड हेल्दी बनाए रखने के लिए हेमा जी रोजाना संतुलित आहार लेती है। उनके ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर पूरी तरह न्यूट्रीएंट्स से भरपूर होता है। हेमा जी रोजाना दही और पनीर का सेवन जरुर करती हैं।

Related image,nari

प्राणायाम और योग

हेमा जी रोजाना 45 मिनट योग करती हैं। इसके अलावा वॉक और डांस के लिए भी जरुर वक्त निकालती हैं। हेमा जी की मानें तो सबसे ज्यादा डांस उन्हें एक्टिव रखता है। डांस करने का शौंक हेमा जी को बचपन से ही था। हेमा जी का कहना है कि व्यक्ति को हमेशा अपने शौंक बरकरार रखने चाहिए, जो उन्हें जल्द बूढ़ा और कमजोर नहीं होने देते।

साइकलिंग

योग के अलावा हेमा जी साइकिल भी चलाती है। यही वजह है कि आज 71 उम्र की होने के बावजूद उनकी बॉडी पूरी तरह टोन्ड है।

Related image,nari

फास्ट

हेमा जी का मानना है कि हर एक व्यक्ति को खुद को फिट एंड एक्टिव रखने के लिए हफ्ते में दो बार भूखा जरुर रहना चाहिए। ऐसा करने से बॉडी में मौजूद खतरनाक सेल्स अपने आप मर जाते हैं। साथ ही फास्टिंग करने से आप खुद को फिट एंड एक्टिव महसूस करते हैं।

 

तो ये थे फिल्मी जगत की खूबसूरत एक्ट्रेस में से हेमा मालिनी जी की डेली रुटीन। अगर आप भी खुद को लंबे समय तक यंग एंड ब्यूटीफुल देखना चाहती हैं तो आज से ही उन जैसा वर्कआउट और eating  प्लान फॉलो करें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News