03 JULSUNDAY2022 6:00:03 AM
Nari

शेफाली जरीवाला की ग्लोइंग स्किन का राज है यह स्क्रब, तभी दिखती हैं बेहद खूबसूरत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Dec, 2020 02:52 PM
शेफाली जरीवाला की ग्लोइंग स्किन का राज है यह स्क्रब, तभी दिखती हैं बेहद खूबसूरत

शेफाली जरीवाला 90 के दशक के गाने कांटा लगा की मशहूर अभिनेत्री है। वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बाद बिग बॉस 13 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आई थी। 37 साल की होने के बावजूद भी बेहद खूबसूरत दिखाई देती है। बात उनकी सुंदर, ग्लोइंग स्किन की करें तो इसके पीछे एकट्रेस का कहना है कि वे अपनी स्किन केयर में किसी भी तरह का समझौता करना पसंद नहीं करती है। साथ ही उन्होंने अपनी ब्यूटीफुल स्किन के लिए कुछ टिप्स बताए। ऐसे में अगर आप भी उनके जैसी बेबी सॉफ्ट, ग्लोइंग व निखरी त्वचा पाना चाहती है तो चलिए जानते हैं उनके स्किन केयर टिप्स...

​बेबी ऑयल 

शेफाली अपनी स्किन के लिए कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स की जगह घरेलू चीजों को इस्तेमाल करना पसंद करती है। वे अपने मेकअप को रिमूव करने के लिए बेबी ऑयल को यूज करती है। इससे उनकी स्किन गहराई से साफ होकर पोषित होती है। साथ ही दाग-धब्बे, पिंपल्स की परेशानी से भी राहत रहता है। वे कहती है इसके इस्तेमाल से बिना किसी साइड इफेक्ट के स्किन साफ होकर ग्लोइंग, मुलायम होती है। साथ ही स्किन का रूखापन दूर होकर सही मात्रा में नमी मिलती है।

PunjabKesari

काजल लगाना 

शेफाली कहती है कि जब वे सुस्ती महसूस करती है तो काजल लगा लेती है। ऐसे में वे दिनभर हैवी मेकअप करने की जगह बस आंखों पर काजल लगाना पसंद करती है। इससे उनकी आंखें सुंदर व आकर्षित लगती है। 

होममेड स्क्रब 

शेफाली त्वचा के रोमछिद्र साफ करने के लिए कोई महंगा प्रॉडक्ट व स्क्रब की जगह अपनी मां द्वारा बताए अपने मां द्वारा बताए स्क्रब का इस्तेमाल करती है। वह नारियल या बादाम तेल में चीनी या शहद मिलाकर चेहरे की स्क्रबिंग करती है। इससे स्किन के रोमछिद्र साफ होकर त्वचा गहराई से पोषित होती है। ऐसे में दाग-धब्बे, पिंपल्स, झाइयां, सनटैन की समस्या दूर होकर स्किन साफ, निखरी व जवां नजर आती है। साथ ही स्किन में लंबे समय तक नमी बरकरार रहती है। 

पानी पीकर करती है दिन की शुरूआत

शेफाली का कहना है कि पेट के अंदर का सिस्टम साफ और सही रहने से स्किन संबंधी परेशानियां दूर रहती है। साथ ही चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने में मदद मिलती है। इसलिए वे रोजाना सुबह उठने के बाद करीब 1 लीटर गुनगुने पानी का सेवन करती है। वे कहती है कि सही मात्रा में पानी पीने से शरीर हाइड्रेट रहने के साथ चेहरे पर चमक आने में मदद मिलती है। साथ ही पानी पीने से शरीर में मौजूद विषैले पदार्थ बाहर निकले के साथ पाचन तंत्र मजबूत होता है। 

PunjabKesari

​विटामिन-सी से भरी चीजें 

भरपूर मात्रा में पानी पीने के साथ शरीर को स्वस्थ रखने के लिए शेफाली विटामिन-सी से भरपूर चीजों का सेवन करती है। इससे पेट से जुड़ी परेशानियां दूर होने के साथ दिनभर एनर्जेटिक फील होने में मदद मिलती है। साथ ही चेहरे पर चमक आती है। 

सोने से पहले करती है यह काम

साफ और ग्लोइंग स्किन के लिए सोने से पहले भी स्किन की देखभाल करना बेहद जरूरी है। ऐसे में शेफाली रोजाना सोने से पहले चेहरा का सारा मेकअप उतारती है। साथ ही त्वचा को गहराई से पोषण पहुंचाने व नमी बरकरार रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती है। वे कहती है कि वे अपनी नाइट क्रीम लगाना कभी नहीं भूलती है। इससे उनकी त्वचा साफ होने के साथ रातभर नमी से पोषित रहती है। 


आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 
 

Related News