20 MAYMONDAY2024 10:42:07 AM
Nari

क्यों खास है UAE का गोल्डन वीजा? बॉलीवुड के इन स्टार्स को मिल चुका है ये सम्मान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 May, 2024 05:31 PM
क्यों खास है UAE का गोल्डन वीजा? बॉलीवुड के इन स्टार्स को मिल चुका है ये सम्मान

आम जनता से लेकर सेलिब्रिटी तक सभी का यूएई में आना-जाना लगा रहता है। आप सभी जैसा के जानते ही हैं की यूएई जाने के लिए सभी को वीजा लेना पड़ता है, फिर चाहे वह कोई भी हो। लेकिन क्या आप जानते हैं की कुछ बॉलीवुड सितारों को यूएई की सरकार ने खुद गोल्डन वीजा से सम्मानित किया हुआ है। ये विजा नार्मल नहीं है बल्कि ये बहुत कम लोगों को दिया जाता है।

क्या है गोल्डन विजा?

PunjabKesari

आपको जानकारी के लिए बता दें की यूएई की सरकार ये गोल्डन वीजा 2019 में लांच किया गया था। यह 5 से 10 साल तक के लिए वैलिड होता हैं। वहीं ये वीजा दुनियाभर के डॉक्टर, वैज्ञानिक, संस्कृति और कला के रचनात्मक लोग एथलीटों, डॉक्टरेट डिग्री धारक विशेष हस्तियों को प्रदान किया जाता है और बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जिन्हें ये वीजा मिल चुका है।

इन स्टार्स को मिल चुका है 'गोल्डन वीजा'

PunjabKesari

यूएई सरकार ने सबसे पहले शाहरुख खान को गोल्डन वीजा से सम्मानित किया था। वहीं इसके बाद ये गोल्डन वीजा शाहरुख खान, सलमान खान, संजय दत्त, सानिया मिर्जा, कृति सेनन, बोनी कपूर, रणवीर सिंह, कमल हासन, सुनील शेट्टी, सोनू निगम, वरुण धवन, फराह खान, जॉनी लीवर, ममूटी, सोनू सूद, संजय कपूर, जॉन अब्राहम, तुषार कपूर, अंशुला कपूर, आर पार्थिबन, तृष्णा कृष्णन, के एस चित्रा, रितेश देशमुख, जेनेलिया देशमुख, भूषण कुमार, दिव्या कुमार, जावेद अख्तर, शबाना आजमी, अमला पॉल, मौनी रॉय को भी मिल चुका हैं।

क्या हैं 'गोल्डन वीजा' के फायदे

PunjabKesari

यह वीजा नार्मल वीजा से बिल्कुल अलग है क्योंकि इसे पाने वाले शख्स को यूएई की तरफ से सिक्योरिटी दी जाती है साथ ही यूएई में रहकर वहां की शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का इस्तेमाल करने का मौका भी दिया जाता है। सिर्फ यही नहीं बल्कि वह शख्स अपने परिवार के लोगों को अपने साथ यूएई में रख सकता है। वहीं इस वीजा वाला शख्स कहीं भी हो अगर वो यूएई सरकार की मदद मांगता है तो सरकार पोलिटिकल लेवल पर उसकी मदद करेगी। इस वीजा के जरिये यूएई में बिजनेस भी कर सकते हैं। 
 

Related News