02 MAYTHURSDAY2024 4:27:43 AM
Nari

होने वाली दुल्हन पहले ही बैग में रख लें ये सामान, ससुराल में नहीं रहेगी कोई टेंशन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Jul, 2023 02:50 PM
होने वाली दुल्हन पहले ही बैग में रख लें ये सामान, ससुराल में नहीं रहेगी कोई टेंशन

शादी की खुशी जितनी ज्यादा दुल्हन को होती है उतनी चिंता भी उसे होती है। हर लड़की चाहती है कि उसके खास दिन में कोई कमी ना रहे। शादी का दिन निकल जाने के बाद चिंता रहती है ससुराल की जहां उसे अपनी नई जिंदगी की शरुआत करनी होती है। अगर आपकी भी जल्द शादी होने जा रहे है और आप इस स्ट्रेस में हैं कि अपने साथ क्या लेकर जाएं क्या नहीं तो हम आपकी कुछ मदद कर सकते हैं।

PunjabKesari
बनाएं प्लानिंग

हम यहां आपके लिए लेकर आए हैं कुछ खास टिप्स, जिनकी मदद से आप  शादी का दिन स्ट्रेस-फ्री निकाल सकती हैं। हर लड़की अपनी बैग पैकिंग को लेकर अकसर कन्फ्यूस हो जाती है, वह समझ ही नहीं पाती है कि अपने साथ ससुराल में क्या- क्या लेकर जाए। ऐसे में जरूरी है कि आप पहले से ही प्लानिंग कर लें, ताकि मिस मैनेजमेंट ना हो और सबकुछ अच्छी तरह से हो जाए। 


पहले ही डिसाइड कर लें कपड़े

शादी के तुरंत बाद ससुराल में कई तरह की रस्में होती हैंख्ऐ से में अपने रोजाना के कपड़ों के साथ ही कुछ पारंपरिक कपड़े भी जरूर रखें। पहले ही सह तय कर लें कि किस दिन आपको कौन से कपड़ा पहनना है, उसके हिसाब से ही सामान सेट करें। अपने अंडरगारमेंट्स रखना बिल्कुल न भूलें. हो सके तो कुछ एक्सट्रा सेट्स ही रख लें।

PunjabKesari
छोटी-छोटी चीजें भी हैं जरूरी

मेकअप का सामान एक नई-नवेली दुल्हन के लिए बहुत जरूरी होता है. इसलिए अपने साथ अपनी मेकअप किट जरूर ले जाएं। इनके साथ सेफ्टी पिंस, हेयर बैंड, कंघी, टिशू रखना ना भूलें।इन छोटी-छोटी चीजों की जरूरत पड़ती रहती है। इसलिए इस तरह का सामान पहले ही रख लें। 

 

जरूरी दवाइयां

शादी का समय और उसके बाद के कुछ दिन काफी स्ट्रेसफुल होते हैं, हो सकता है कि आप दिन रात फंक्शन अटेंड करके थक जाएं। हाई हील्स के कारण पैरों में भी दर्द हो सकता है और पेन किलर्स की जरूरत भी पड़ सकती है। आप उन सभी दवाओं की लिस्ट बनाएं जिनकी जरूरत आपको किसी ना किसी तरह से पड़ सकती है और आप उन्हें अपने ब्राइडल सूटकेस में जरूर रखें। अपने बैग में पैड रखना न भूलें

PunjabKesari

कंफर्टेबल कपड़े 

अधिकतर दुल्हनें ये गलती करती हैं कि वो अपने सूटकेस में कंफर्टेबल कपड़े नहीं रखतीं या फिर एक ही सेट रखती हैं। रात में चैन की नींद सोने के लिए हैवी कपड़े नहीं बल्कि कुछ आरामदायक वीजें ही काम आएंगी।

 

चार्जर 

किसी जरूरी चाभी, फोन चार्जर या फिर हेडफोन्स को अकसर लड़कियां भूल जाती हैं और बाद में उन्हें काफी दिक्क्त आती है। ऐसी गलती आप ना करें। सूटकेस पैक करते समय सबसे पहले इन चीजों काे रखें। अगर सूटकेस के साथ कोई हैंडबैग ले जा रही हैं तो ये सारी चीजें उस बैग में रख दें।

Related News