01 MAYWEDNESDAY2024 3:54:48 PM
Nari

Salute: बेटी की शादी टाल कर श्मशान में ड्यूटी कर रहे दिल्ली पुलिस के ASI

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 19 May, 2021 04:47 PM
Salute: बेटी की शादी टाल कर श्मशान में ड्यूटी कर रहे दिल्ली पुलिस के ASI

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा हैं वहीं हमारे देश के वीर जवान भी जनता की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल खाकी वर्दी में देखने को मिली है। दरअसल, दिल्ली पुलिस के एक ASI अपनी बेटी की शादी को टाल कर कोरोना से मौत हो चुकी लोगों के दाह संस्कार में जुटे हुए हैं। 
 

दिल्ली पुलिस के एएसआई का ये वीडियो आईपीएस अंकिता शर्मा ने शेयर किया है। इसके साथ ही  उन्होंने पुलिस की तारीफ करते हुए लिखा,  इन दिनों जहां हर कोई संक्रमण से बचने के तरीके खोज रहा है और घर से बाहर जाने में कतरा रहा है ऐसे हालात में दिल्ली पुलिस के एएसआई 57 वर्षीय राकेश कुमार अपने काम से लोगों का दिल जीत रहे हैं और समाज के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं। राकेश कुमार निजामुद्दीन थाने पर तैनात है और वो 11 अप्रैल से लोधी रोड के श्मशान घाट पर ड्यूटी कर रहे हैं।
 

आईपीएस अंकिता शर्मा ने बताया कि, राकेश अपनी जान की परवाह किए बिना 13 अप्रैल से कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों के परिवार की मदद कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं और श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित लोगों या फिर शवों के अंतिम संस्कार के समय वह पूरी तरह से सावधानी भी बरतते हैं। 


 

Related News