08 MAYWEDNESDAY2024 11:26:26 PM
Nari

संतोष आनंद की मदद के लिए आगे आई नेहा, बेटे के सुसाइड से टूट गए थे गीतकार

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 19 Feb, 2021 01:51 PM
संतोष आनंद की मदद के लिए आगे आई नेहा, बेटे के सुसाइड से टूट गए थे गीतकार

फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ की सिंगिंग का तो हर कोई फैन है। इसके साथ ही कई मौकों पर नेहा की दरियादिली ने भी लोगों का दिल जीता है। वहीं एक बार फिर नेहा अपनी इसी दरियादिली को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल, पिछले कुछ सालों से बेरोजगार गीतकार संतोष आनंद को नेहा ने 5 लाख रुपए की मदद दी है। सिंगर के इस नेक कदम की हर तरफ सराहना की जा रही है। 

शारीरिक रूप से लाचार संतोष आनंद 

गुजरे जमाने के गीतकार संतोष आनंद इंडियन आइडल सीजन 12 के सेट पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इस उम्र के पड़ाव पर अपने संघर्ष को शेयर किया। उन्होंने बताया कि उनके पास बिल तक चुकाने में मुश्किल आ रही है। संतोष आनंद चलने-फिरने में भी असमर्थ हैं। 

PunjabKesari

नेहा ने की 5 लाख की मदद

संतोष आनंद की संघर्ष भरी कहानी सुनकर नेहा इमोशनल हो गई और उन्हें 5 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया। इसके साथ ही नेहा ने कहा, 'मैं अपनी तरफ से 5 लाख की सहायता राशि देना चाहती हूं। इसके साथ ही मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से निवेदन करती हूं की वह संतोष जी को काम दें क्योंकि वह हमारी इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा है।' 

बेटे ने की थी आत्महत्या

कहा जाता है कि शादी के 10 साल बाद संतोष आनंद और उनकी पत्नी को बेटा हुआ था, जिसका नाम संकल्प रखा था। उनके बेटे ने पत्नी के साथ 15 अक्टूबर 2014 को कोसीलां कस्बे के पास पड़ते रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी। 

PunjabKesari

करोड़ों के फंड में गड़बड़ी का लगा था आरोप

उनका बेटा गृह मंत्रालय में आईएएस अधिकारियों को सोशियोलाॅजी और क्रिमिनोलाॅजी पढ़ाते थे। उनके बेटे ने दस पेज का सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें संकल्प ने होम डिपार्टमेंट के कई सीनियर और डीआईजी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इन अधिकारियों ने करोड़ों के फंड में गड़बड़ी के कारण आत्महत्या करने पर मजबूर किया। 

PunjabKesari

आपको बता दें  81 साल के गीतकार संतोष आनंद ने बाॅलीवुड इंडस्ट्री को कई खूबसूरत गीत दिए हैं। जिनमें 'इक प्यार का नगमा है', 'जिंदगी की ना टूटे लड़ी', 'मोहब्बत है क्या चीज' आदि जैसे गीत शामिल हैं।

Related News