28 MARTHURSDAY2024 7:11:51 PM
Nari

भाई रणबीर की तरह नहीं मिली लग्जरी लाइफ, बस और लोकल ट्रेन से स्कूल जातीं थी करिश्मा और करीना

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 14 Jul, 2021 01:06 PM
भाई रणबीर की तरह नहीं मिली लग्जरी लाइफ, बस और लोकल ट्रेन से स्कूल जातीं थी करिश्मा और करीना

बॉलीवुड की हाॅट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों अपने दूसरे बच्चे जेह को लेकर सुर्खियों में है। बतां दें कि पहले बेटे तैमूर के जन्म के बाद से ही करीना का नाम उनकी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्खियों में रहा है और अब दूसरे बच्चे ज़ेह को लेकर भी वह खबरों में बनी हुई है। लेकिन आज हम आपकों 'कपूर खानदान' की स्टार बेटी करीना के उस दौर के बारे में बताएंगे जब एक समय वह आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। 

PunjabKesari

फिल्म इंडस्ट्री में शुरू से यह धारणा रही है कि करीना एक संपन्न और लंबे समय से फिल्मों से जुड़े 'कपूर परिवार' का हिस्सा हैं इसलिए उनकी परवरिश बहुत ही लाड़-प्यार औऱ luxuries रूप हुई है लेकिन आपकों यह जानकार हैरानी होगी कि असल जिंदगी में ऐसा नहीं है। 

एक्ट्रेस करीना कपूर खान की मां बबीता कपूर  को उन्हें और उनकी बहन करिश्मा कपूर खान को पालने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, इस बात की जानकारी करीना ने खुद एक इंटरव्य के दौरान दी थी। 

PunjabKesari


हमें लग्जरी लाइफ नहीं मिली, हमारी परवरिश करने वाली मेरी मां एकलौती थीं
2011 में, एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान से जब पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि वह अपने चचेरे भाई रणबीर कपूर की तरह खास आराम और सुविधाओं के बीच पैदा हुईं। 

तब इस पर करीना ने जवाब देते हुए कहा था कि हमें लग्जरी लाइफ नहीं मिली, जैसा कि अक्सर लोग कपूर खानदान के बारे में सोचते हैं। मेरी मां (बबीता) और बहन (करिश्मा) ने वास्तव में मुझे एक बेहतर जीवन देने के लिए संघर्ष किया है। विशेष रूप से मेरी मां, क्योंकि वह हमारी परवरिश करने वाली एकलौती थीं, सब कुछ हमारे लिए बहुत सीमित था। 

PunjabKesari

एक कार थी और ड्राइवर रखने के लिए पैसे नहीं थे
करीना कपूर खान ने आगे बताया कि मेरी बड़ी बहन करिश्मा कपूर लोकल ट्रेनों में कॉलेज जाती थी, लेकिन मैं इससे बच गई क्योंकि मैं कॉलेज नहीं गई थी। लेकिन मैं भी सभी की तरह स्कूल बस से ही स्कूल जाती थी। हमारे पास एक कार थी लेकिन ड्राइवर रखने के लिए पैसे नहीं थे। मां ने हमें इस तरह से पाला है कि आज हमारे पास जो कुछ भी है हम उसे इंपोर्टेंस देते हैं। हमने जो बुरे दिन देखे हैं, उन्होंने हमें एक ही समय में बहुत मजबूत और नाजुक दोनों तरह का बनाया और अनुभवों ने मुझे एक बहुत ही गहन व्यक्ति बनाया है। घर की परिस्थितयों को देखते हुए ही करिश्मा ने जल्द काम करना शुरू कर दिया था। 

PunjabKesari

जीवन के बेहद लंबे समय इकट्ठे हुए थे करीना के माता-पिता
आपकों बतां दें कि जीवन के बेहद लंबे समय के बाद करीना-करिश्मा के माता-पिता बबीता और रणधीर कपूर ने अपनी बेटियों की खातिर फिर से एक साथ आने का फैसला किया, और अब ये परिवार अक्सर फैमिली फंक्शन के दौरान एक साथ दिखाई देता है। 
 

Related News