25 APRTHURSDAY2024 2:01:01 PM
Nari

सबसे अलग दिखेगा आपका किचन, इन यूनिक तरीकों से दे रसोई को  Modern Look

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Nov, 2022 03:05 PM
सबसे अलग दिखेगा आपका किचन, इन यूनिक तरीकों से दे रसोई को  Modern Look

घर के जैसे किचन अगर साफ-सुथरा हो तो शोभा पर चार-चांद लग जाते हैं। महिलाएं किचन को डेकोरेट करने के लिए कई तरीके इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन फिर भी किचन को अलग लुक नहीं मिल पाता। मार्केट में ऐसे कई सारी एक्सेसरीज और टूल्स उपलब्ध है जिनसे आप अपनी रसोई को सजा सकते हैं। इन किचन हैक्स के साथ आप अपनी रसोई को एक स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। 

इंडोर प्लांट्स  लगाकर 

आप किचन में प्लांट्स लगाकर किचन को एक अलग लुक दे सकते हैं। इंडोर प्लांट्स आप सिर्फ बेडरुम में ही नहीं बल्कि लिविंग रुम में भी लगा सकते हैं। यह आपकी किचन की सुदंरता बढ़ाने के साथ एक ताजगी भी घर में भर देंगे। 

PunjabKesari

फॉसेट 

आप किचन में सिंपल टैप की जगह पर फॉसेट लगा सकते हैं। फॉसेट क्लासी होने के साथ आपकी किचन को एक स्टाइलिश लुक भी देगा। इससे आपकी किचन को आलिशान लुक मिलेगा। किचन कलर स्कीम के अनुसार, आप अलग-अलग फॉसेट कलर अपनी किचन के मॉर्डन लुक के लिए ट्राई कर सकते हैं। 

PunjabKesari

कैबिनेट के अंदर लाइटिंग 

आप कैबिनेट के अंदर लाइट लगाकर घर को एक मॉडर्न लुक दे सकते हैं। दिन में तो नैचुरल लाइट के जरिए आपकी किचन को रोशन कर देती है लेकिन शाम को आपको ज्यादा लाइट की जरुरत पड़ती है ऐसे में आप किचन केबिनेट में लाइट लगवा सकते हैं। कैबिनेट लाइटिंग के लिए प्रोफाइल लाइट या फिर छोटे स्पॉटलाइट्स लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

 किचन ड्रॉवर 

आप किचन ड्रावर को एक अलग और डिफ्रेंट लुक दे सकते हैं। अलग तरह से ड्रावर को डिजाइन करवाकर किचन में एक स्टाइलिश और मार्डन लुक मिलेगी। इन ड्रावर में आप डेली इस्तेमाल होने वाली चीजें रख सकते हैं। साथ ही कुछ डिजाइन और स्टाइलिश रंगों का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

हैंडल और किचन नॉब्स 

आप किचन केबिनेट्स के हैंडल को भी स्टाइलिश लुक में ट्राई कर सकते हैं। डिजाइनर कलर और टच वाले हैंडल आप मार्केट से खरीद कर किचन में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News