24 JULWEDNESDAY2024 12:10:37 PM
Nari

Blind बच्चे ने पहली बार मां- बाप को देख ऐसे दिया रिएक्शन, मासूमियत के आगे दिल हार बैठे लोग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Aug, 2023 09:58 AM
Blind बच्चे ने पहली बार मां- बाप को देख ऐसे दिया रिएक्शन, मासूमियत के आगे दिल हार बैठे लोग

आंखें वो अनमोल चीज है जिससे हम इस सुंदर दुनिया को देख पाते हैं। इन दो आंखों के कारण ही हमें जीवन के रंग, नज़ारे और तमाम दृश्य दिखते हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हे ये सुख नहीं मिल पाता है। 11 महीने का एक बच्चा भी जन्म से देख नहीं पाता लेकिन जैसे ही उसने पहली बार अपने माता- पिता को देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

PunjabKesari
सोशल मीडिया बच्चे का एक बेहद प्यारा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी की भी आंखें नम हो जाएगी। दरअसल 11 महीने के थियो ज़गोडा को एक चश्मा दिया गया, जिससे वह अपने जीवन में पहली बार अपने आस-पास की दुनिया को स्पष्ट रूप से देख सकेगा। उसकी प्यारी सी मुस्कान ने सभी का दिल जीत लिया।

PunjabKesari
जेरेमी ज़गोडा नाम की महिला नेअपने 11 महीने के बेटे थियो का पहली बार चश्मा पहनने के बाद मुस्कुराते हुए उसका वीडियो कैप्चर किया है। उन्होंने कहा- हम इस बात से बहुत उत्साहित हैं कि हमारा बच्चा इस चश्मे के सहारे दुनिया को देख सकेगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही बच्चे को चश्मा पहनाया जाता है वह पहले हैरान होता है फिर उसे सब दिखाई देने लगता है।

PunjabKesari
बच्चे के चेहरे के भाव देखकर अंदाजा लगााया जा सकता है कि वह दुनिया को देखकर कितना खुश है। बच्चे का  रिएक्शन इतना प्यारा है कि किसी का भी उस पर दिल आ जाए। कुछ लोगों का कहना है कि ये बच्चा अंधा नहीं है बल्कि उसकी आंखों की रोशनी कम है। 

Related News