25 APRTHURSDAY2024 8:52:00 PM
Nari

भारत की विनेश फोगाट ने रिंग में दिखाया दम, स्वीडन की खिलाड़ी को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 05 Aug, 2021 09:33 AM
भारत की विनेश फोगाट ने रिंग में दिखाया दम, स्वीडन की खिलाड़ी को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 14 वां दिन है वहीं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि  विनेश फोगाट ने महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में स्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। 

PunjabKesari

विनेश ने स्वीडन की खिलाड़ी को 7-1 से हराया
सीनियर पहलवान विनेश अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए शुरूआत में ही बेहतर डिफेंस किया। भारत की 26 साल की पहलवान विनेश ने स्वीडन की खिलाड़ी को 7-1 से हराया। विनेश ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में भी मैटसन को हराया था। क्वार्टर फाइनल में विनेश का सामना बेलारूस की वानेसा कालादजिन्सकाया से होगा जो यूरोपीय चैंपियन हैं। 

PunjabKesari

स्वीडन की मैटसन ने विनेश के दायें पैर पर किए हमले
स्वीडन की मैटसन ने जब भी विनेश के दायें पैर पर हमला किया इसी दौरान भारतीय पहलवान ने पलटवार करते हुए अपने स्कोर इकट्ठे किए।विनेश ने अपने डिवेंस के आगे  मैटसन को चित कर दिया।

बता दें कि भारत को विनेश से मेडल की बहुत उम्मीद है क्योंकि 2019 विश्व चैंपियनशिप के अपने पहले दौर के मुकाबले में मैटसन को हराया था और भारतीय पहलवान ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक के साथ टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था। 
PunjabKesari
 

हालांकि युवा अंशु मलिक 57 किग्रा वर्ग में रियो ओलंपिक की सिल्वर पदक विजेता रूस की वालेरा कोबलोवा के खिलाफ रेपेचेज मुकाबले में 1-5 की हार इस दौड से बाहर हो गई थी।

Related News