21 OCTMONDAY2024 2:55:39 PM
Nari

ईशा  को मिला Icon of the Year अवॉर्ड, नीता अंबानी की बेटी से सीखें वर्क-लाइफ बैलेंस करने के तरीके

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Oct, 2024 01:07 PM
ईशा  को मिला Icon of the Year अवॉर्ड, नीता अंबानी की बेटी से सीखें वर्क-लाइफ बैलेंस करने के तरीके

नारी डेस्क:  भारत के दिग्गज बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की बेटी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेडकी निदेशक ईशा अंबानी ने सिर्फ  पिता के कारण नहीं बल्कि मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हाल ही में उन्हें  'Icon of the Year' का अवॉर्ड से नवाजा गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर ईशा के हाथ में रिलायंस रिटेल की कमान भी है।

PunjabKesari

शाहरुख खान की पत्नी ने दिया अवॉर्ड

ईशा अंबानी ने रिलायंस रिटेल और Jio Platforms की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनके नेतृत्व में, रिलायंस रिटेल एशिया के शीर्ष-10 रिटेलर्स में शामिल है और यह सूची में एकमात्र भारतीय रिटेलर है। ऐसे में ईशा को   'Icon of the Year' का अवॉर्ड अवॉर्ड प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर और शाहरुख खान की पत्नी  गौरी खान ने दिया। ईशा ने यह सम्मान अपनी मां नीता अंबानी और बेटी आदिया को समर्पित किया

 

ईशा ने बेटी काे समर्पित किया अवॉर्ड

मुकेश अंबानी की लाडली ने आवॉर्ड लेने के बाद कहा-  मैं यह पुरस्कार अपनी बेटी आदिया को समर्पित करना चाहूंगी, जो मुझे हर दिन और बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। उनका कहना है कि  उनकी मां नीता अंबानी, जो रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं, उनके लिए आदर्श हैं और उन्होंने उनके लिए रास्ता तैयार किया।

PunjabKesari

काम के बीच बच्चों को भी वक्त देती है ईशा अंबानी

ईशा ने अपनी स्पीच में कहा-"धन्यवाद मां चलने के लिए ताकि मैं दौड़ सकूं, यह अवॉर्ड वास्तव में आपकी वजह से है। इस दौरान उन्होंने अपने जीवन में नीता अंबानी की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में भी बताया। दरअसल ईशा एक सफल व्यवसायी होने के साथ-साथ एक समर्पित मां भी हैं। उनके जुड़वा बच्चे कृष्णा और आदिया का जन्म 2022 में हुआ था और इसके बाद से उन्होंने अपने परिवार और व्यवसाय दोनों में अद्भुत संतुलन बनाए रखा है। 

PunjabKesari

ईशा अंबानी को मां से मिलती है प्रेरणा

ईशा अंबानी को एक वर्किंग मॉम के रूप में मिसाल इसलिए माना जाता है क्योंकि वे अपनी प्रोफेशनल जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ-साथ अपने बच्चों की देखभाल भी बखूबी करती हैं। उनकी दिनचर्या में समय प्रबंधन का बहुत महत्व है, और वे यह सुनिश्चित करती हैं कि बच्चों के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय निकाला जा सके। उन्होंने अपने माता-पिता से प्रेरणा लेते हुए बताया है कि कैसे परिवार और काम के बीच सामंजस्य बिठाया जा सकता है। उनकी लाइफस्टाइल और काम के प्रति समर्पण वर्किंग मॉम्स के लिए एक प्रेरणा है, जो काम के साथ-साथ अपने बच्चों की परवरिश करना चाहती हैं

Related News