27 APRSATURDAY2024 10:02:48 AM
Nari

पैसों के मामले में कम नहीं मुकेश अंबानी की बहनें, लेकिन क्यों लाइमलाइट से रहती हैं दूर?

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Mar, 2024 07:01 PM
पैसों के मामले में कम नहीं मुकेश अंबानी की बहनें, लेकिन क्यों लाइमलाइट से रहती हैं दूर?

अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत की प्री-वेडिंग फंक्शन खत्म हो गए हैं लेकिन मुकेश अंबानी का परिवार अभी भी सुर्खियों में बना हुआ है। प्री-वेडिंग में पूरा अंबानी परिवार दिखा। वहीं इस दौरान अनंत की बुआ यानी की मुकेश की दोनों बहनें भी पार्टी में नजर आई। हालांकि दोनों मीडिया से दूर ही रहना पसंद करती हैं लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों प्री-वेडिंग अटैंड करने के बाद वापिस जाती हुई नजर आ रही हैं।

PunjabKesari

 लाइमलाइट से रहती हैं दूर

मुकेश अंबानी की बहनों दीप्ति सलगांवकर और नीना कोठारी दोनों को ही लाइमलाइट नहीं पसंद। हालांकि वह कई बार पब्लिकली दिख चुकी हैं लेकिन दोनों मीडिया से दूर ही रहती हैं। खूबसूरती में भी दोनों ए वन है लेकिन वह लाइमलाइट और मीडिया से दूरी बनाकर ही चलती हैं। दोनों मीडिया से दूर क्यों रहती हैं और वह क्या करती हैं आज आपको इस बारे में बताएंगे। 

नीना कोठारी 

नीना कोठारी ने साल 1986 में कोठारी ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्ट श्याम के साथ शादी की थी। श्याम काफी सफल बिजनेसमैन थे लेकिन 2015 में उनका निधन हो गया था। पति की मौत के बाद से नीना चेयरमैन का पद संभाल रही हैं। नीना का एक बेटा और एक बेटी हैं। उनके बेटे अर्जुन कोठारी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट पर है। वहीं उनकी बेटी नयनतारा की शादी केके बीरला के पोते शमित भारतीय के साथ हुई है। नीना के बेटे अर्जुन की शादी बिजनेसमैन अंजलि और राजेन मारीवाला की बेटी आनंदिता मारीवाला के साथ हुई है। नीना लाइमलाइट से दूर रहती हैं हालांकि वह अंबानी परिवार के फंक्शन में शामिल जरुर होती हैं। 

PunjabKesari

दीप्ति सालगांवकर

मुकेश अंबानी की दूसरी बहन दीप्ति अंबानी ने लवमैरिज की थी। उनकी शादी 1983 में दत्ताराज सालगांवकर के साथ हुई थी। आपको बता दें कि दत्ताराज सालगांवकर वीएम सालगांवकर कंपनीज के मालिक हैं। यह कंपनी मुख्य तौर पर आयरन, कोयला और विंड एनर्जी का बिजनेस करती है। एक इंटरव्यू के दौरान दीप्ति के पति दत्ताराज ने बताया था कि धीरुभाई अंबानी और उनके पिता वासुदेव सालंगवकर बहुत अच्छे दोस्त थे। दत्ताराज जब मुंबई में पढ़ते थे तो वह ऊषा किरण बिल्डिंग में रहते थे उसी बिल्डिंग में अंबानी फैमिली रहती थी। मुकेश और दत्ताराज दोनों एक ही उम्र के थे इसलिए दोनों में दोस्ती हो गई थी। कुछ समय बाद दत्ताराज के पिता की मौत हुई तो धीरुभाई अंबानी उनके परिवार के लिए भी पिता समान हो गए। दत्ताराज धीरुभाई अंबानी को अपने गुरु के तौर पर देखते थे इसलिए कोई भी सलाह लेने वह उनके पास जाते थे इसी दौरान उनकी मुलाकात दीप्ति के साथ हुई।

5 साल तक किया एक-दूसरे को डेट 

दत्ताराज ने कहा था कि - मैंने जब दीप्ति को पहली बार देखा था तो जब से ही उसे पसंद करने लग गया था। हम दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया। जब दोनों ने अपने दिल की बात परिवार वालों की बताई तो वह मान गए और साल 1983 में दोनों की शादी हो गई। दीप्ति और दत्ताराज शादी के कुछ समय के बाद मुंबई से गोवा शिफ्ट हो गए थे और अब वहीं रहते हैं।  

PunjabKesari

Related News