03 JULSUNDAY2022 5:50:45 AM
Nari

पापा ने जो कहा वाणी ने किया उसका उलट, होटल में काम करते-करते पहुंच गई मायानगरी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Aug, 2021 06:09 PM
पापा ने जो कहा वाणी ने किया उसका उलट, होटल में काम करते-करते पहुंच गई मायानगरी

फिल्म बैलबॉटम के लिए इन दिनों वाणी कपूर लाइमलाइट में हैं। वह इन कई बड़े प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं उनकी आने वाली फिल्म शमशेरा, चंडीगढ़ करे आशिकी होगी जिसमें वह रणबीर कपूर और आयुष्मान खुराना के साथ दिखेंगी। वाणी कपूर सुशांत सिंह राजपूत के साथ आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस और रणवीर सिंह के साथ 'बेफिक्रे' मूवी के दौरान बोल्डनेस व एक्टिंग को लेकर चर्चा में आईं थी। आज वाणी किसी पहचान की मोहताज नहीं है, हालांकि ना तो वो फिल्मी बैकग्राउंड से थी और ना ही उन्होंने कभी थिएटर किया तो फिर एक होटल में काम करने वाली वाणी बॉलीवुड इंडस्ट्री तक कैसे पहुंचींं? तो चलिए आज वाणी कपूर की सक्सैस स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं। 

PunjabKesari

23 अगस्त 1988 को दिल्ली में जन्मी वाणी कपूर के पिता शिव कपूर पेशे से फर्नीचर एक्सपोर्टर हैं जबकि मां डिम्पी कपूर पहले टीचर थी लेकिन अब वह मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव का काम करती हैं। दिल्ली के स्कूल माता जयकौर पब्लिक स्कूल से वाणी कपूर की स्कूलिंग हुई और आगे की पढ़ाई उन्होंने इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी से की और टूरिज्म में बैचलर की डिग्री हासिल की। जैसे ही वाणी की पढ़ाई खत्म हुई उन्होंने होटल की ओर रुख किया और उन्होंने टूरिज्म की पढ़ाई के बाद जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप की और वह ITC मौर्या होटल में भी नौकरी कर चुकी हैं। वहीं पर होटल में नौकरी के दौरान Elite Model Management की नजर उन पर पड़ी। उनकी अच्छी हाइट और गुड लुक्स की वजह से इस कंपनी ने उन्हें साइन कर लिया। इसके बाद तो उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में एंट्री कर ली। वाणी की फैमिली एक मॉडर्न फैमिली थी। ऐसे में बेटी की मॉडलिंग से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा हालांकि पहले पिता इसके खिलाफ थे कि बेटी मॉडलिंग ना करें लेकिन बाद में बीवी और बेटी के कहने पर उन्होंने हामी भर दी।

PunjabKesari

साल 2009 में उन्होंने सोनी टीवी के प्रोग्राम Specials@10 से छोटे पर्दे की ओर कदम बढ़ाया. इसके बाद वाणी ने लगातार ऑडिशन देने शुरू किए। वाणी ने कई फेमस फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और टीवी ए़ेड्स किए। इसी दौरान उन्हें फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' में सपोर्टिंग रोल के लिए साइन किया गया। इस फिल्म में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे लेकिन वाणी ने अपने काम से अपनी पहचान बनाई जिसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। यशराज बैनर ने उन्हें 3 फिल्मों के लिए साइन किया। 

PunjabKesari

इन दिनों भी वाणी अपनी फिल्म 'बैलबॉटम' को लेकर सुर्खियों में हैं और वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। उनके करियर की बात करें तो वह कई बड़े स्टार्स जैसे  'बेफिक्रे' में रणवीर सिंह, 'वॉर' में ऋतिक रोशन के साथ काम कर चुकी हैं जिसे पसंद भी किया गया। इसके अलावा वो सलमान खान के साथ फिल्म 'धूम 4' में भी काम कर रही हैं। एक्टिंग के साथ-साथ वाणी कपूर अपने फैशन और स्किनी फिगर के लिए भी चर्चा बटौरतीं ही रहती हैं। उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में खास जगह बनाई। आज वह अपना 33 वां बर्थडे मना रही हैं। वाणी कपूर को उनके जन्मदिन की ढेरों बधाई।

Related News