25 APRTHURSDAY2024 7:37:21 PM
Nari

नहीं जलेगा खाना और ब्लॉक सिंक भी होगा साफ, इन  Kitchen Hacks का करें इस्तेमाल

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Nov, 2022 05:52 PM
नहीं जलेगा खाना और ब्लॉक सिंक भी होगा साफ, इन  Kitchen Hacks का करें इस्तेमाल

किचन का काम करना आसान नहीं है। कई बार महिलाओं का आधे से ज्यादा समय भी उसमें ही लगता है। ऐसे में यदि खाना बनाते हुए एक भी गलती हो जाए तो किचन का काम और भी बढ़ जाता है। आज आपको ऐसे आसान ट्रिक्स बताते हैं जिनसे आप अपना किचन वर्क आसान कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

ब्लॉक सिंक 

बर्तन साफ होने के कारण कई बार किचन की पाइप में गंदगी जमा होने लगती है। ऐसे में आप ब्लॉक सिंक को साफ करने के लिए आप हफ्ते में एक बार सिंक में गर्म पानी जरुर डालें। इससे सिंक में मौजूद सारा गंद निकल जाएग और पाइप में मौजूद गंदगी भी निकल जाएगी। 

PunjabKesari

शार्प होंगे मिक्सर के ब्लैंडर्स 

मिक्सी में रोज-रोज मसाले ग्राइंड करने से ब्लैंडर्स खराब हो जाते हैं जिसके कारण चीजें आसानी से पिस नहीं पाती। ऐसे में आप मिक्सी के जार में नमक मिला दें। इसके बाद नमक डालकर अच्छे से मिक्सी चला लें। इससे आपके ब्लैंडर्स शार्प हो जाएंगे। 

सॉफ्ट होगा बटर 

फ्रिज में बटर रखने से सख्त हो जाता है। ऐसे में आप आप बटर को किसी गर्म कटोरी के ऊपर रख दें। गर्म कटोरी की भाप से बटर कुछ देर में ही सॉफ्ट हो जाएगा। 

PunjabKesari

नहीं उबलेगी चीजें 

कढ़ी, आलू या फिर दूध उबालते समय यह उबलकर गैस पर गिरने लगता है जिसके कारण महिलाओं का काम कम होने की बजाय डबल हो जाता है। ऐसे में आप बर्तन के ऊपरी हिस्से में थोड़ा सा तेल लगा दें। इससे उबलने वाली चीज नीचे नहीं गिरेगी। 

नहीं जलेगा खाना 

खाना बनाते समय कई बार जल भी जाता है। क्योंकि महिलाएं किचन के मसाले ढूंढने की तलाश में रहती हैं ऐसे में आप खाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री पहले ही तैयार कर लें। इससे खाना बनाने का समय भी बचेगा और खाना जलेगा भी नहीं।

PunjabKesari

Related News