29 APRMONDAY2024 5:43:31 PM
Nari

बुधवार को करें ये अचूक उपाय, हर मनोकामना पूरी करेंगे विघ्नहर्ता गणेश

  • Edited By palak,
  • Updated: 16 Apr, 2024 05:59 PM
बुधवार को करें ये अचूक उपाय, हर मनोकामना पूरी करेंगे विघ्नहर्ता गणेश

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। जैसे सोमवार कि दिन भगवान शिव का, मंगलवार का दिन हनुमान जी का वैसे ही बुधवार का दिन गौरी पुत्र गणेश का माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इस दिन भगवान नियमित तौर पर भगवान गणेश की पूजा करने से विघ्नहर्ता की कृपा प्राप्त होती है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है। इन उपायों को करने से जीवन की बाधाएं भी दूर होती है और बुध की स्थिति मजबूत बनती है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

भगवान गणेश को चढ़ाएं दूर्वा

विघ्नहर्ता गणेश जी को दूर्वा बहुत ही प्रिय है। ऐसे में बुधवार वाले दिन 11 या फिर 21 गांठ दूर्वा गणेश जी को अर्पित करें। दूर्वा हमेशा गणेश जी के मस्तक पर चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से व्यक्ति की हर इच्छा पूरी होती है और कष्ट खत्म होते हैं।  

PunjabKesari

गाय को खिलाएं हरी घास 

यदि आपके जीवन में किसी तरह की परेशानियां चल रही हैं तो बुधवार वाले दिन गाय को हरी घास खिलाएं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से आपको जीवन में शुभ फल की प्राप्ति होगी। 

इन चीजों का करें दान 

हिंदू धर्म में दान  करना भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में बुधवार वाले दिन हरी मूंग की दाल का दान करें। इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होगी और भगवान गणेश की कृपा भी आपको प्राप्त होगी।

PunjabKesari

कर्ज से मिलेगा छुटकारा 

यदि आप किसी तरह के कर्ज से परेशान हैं या जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो बुधवार वाले दिन गणेश स्तोत्र का पाठ करें। इससे भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलेगा और जीवन में उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

बुध ग्रह होगा मजबूत 

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार वाले दिन अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। इसके अलावा बुधवार वाले दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ माना जाता है। इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है। 

PunjabKesari
 

Related News