10 JULFRIDAY2020 9:39:08 PM
Nari

हल्दी और बेकिंग सोडा दिलाएंगे चींटियों से छुटकारा

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 May, 2020 04:33 PM
हल्दी और बेकिंग सोडा दिलाएंगे चींटियों से छुटकारा

गर्मिया शुरु होते ही रसोई घर में छोटी-छोटी चीटियां नजर आने लगती है। किसी भी मीठे पदार्थ को इनसे बचा पाना काफी मुश्किल होता है। साथ ही यह घर में जगह-जगह मिट्टी खोदकर अपने घर बनाती रहती है। मुसीबत तब बनती है, जब यह आटे के डिब्बे में घुस जाती है। अगर आप भी अपने घर में चीटियों से परेशान हैं तो आप हम आपको बताएंगे कुछ बहुत ही आसान और घर पर मौजूद चीजें, जिनकी मदद से आप इन चीटियों से जल्द राहत पा सकेंगे...

 

बेकिंग सोडा

रसोई में या घर के किसी भी कोने में जहां से चीटियां निकल रही हैं या फिर इकट्टा हो रही है, वहां आधा चम्मच बेकिंग सोडा का डाल दें। बेकिंग सोडे की स्मैल से चीटियां रसोई से तो क्या घर से ही बाहर भाग जाएंगी। इसके अलावा आप चीटियां जहां से मिट्टी खोद रही हैं, वहां अगर हल्दी पाउडर डाल देंगे तो भी चीटियां मिनटों में भाग जाएंगी।

nari

सिरका

सिरके में बेकिंग सोडा मिलाकर रसोई की शेल्फ पर पोछा लगाने से वहां चीटियां नहीं आती। आप चाहें तो हफ्ते में एक बार पूरे घर में सिरके और बेकिंग सोडे वाले पानी से पोछा लगा सकते हैं। कीड़े-मकौड़ों और चीटियों सभी से छुटकारा मिलेगा।

नींबू के छिलके

अब से जब भी नींबू का इस्तेमाल करें तो उसके छिलके फेंके नहीं। उन छिलकों को रसोई में चीटियों वाली जगह पर रख दें। आप देखेंगे रातों रात रसोई से चीटियां गायब हो जाएंगी।

nari

पुदीना

पुदीने की पत्तियों को सुखाकर चीनी वाले डिब्बे या मिठाई वाले डिब्बे में रख दें। पुदीने की स्मैल से चीटियां दूर भागती हैं।

तेजपत्ता

पुदीने की तरह तेजपत्ता भी चीनी और दालों के डिब्बे में रख सकते हैं। इससे भी चीटियां या दालों में कीड़ा नहीं लगेगा। 

nari

Related News