29 APRMONDAY2024 12:53:34 AM
Nari

संतरे से अब आसानी से निकलेगा ज्यादा रस, बस फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Dec, 2023 06:56 PM
संतरे से अब आसानी से निकलेगा ज्यादा रस, बस फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स

सर्दियों में ताजे- ताजे संतरे आते हैं। कोई तो इसे ऐसे ही खाते हैं, वहीं कई लोगों को सुबह फ्रेश जूस पीने की आदत होती है। संतरे के जूस के शौकीन तो कई सारे लोग हैं। इस जूस को पीने से शरीर में कई सारे न्यूट्रिएंट्स पहुंचते हैं। हालांकि बाजार के जूस में बैक्टीरिया, वायरस के इन्फेक्शन का खतरा रहता है। इसलिए बेहतर है आप संतरे का जूस घर पर ही बनाएं। हालांकि कई सारे लोगों की शिकायत होती है कि घर में सही मात्रा में कोई भी फल से रस निकल नहीं पाता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं घर में आसानी से ज्यादा मात्रा में फल में से जूस निकालने के ट्रिक्स...

संतरे में से जूस निकालने के टिप्स...

- ठंडे फल से रस कम निकलता है। इसलिए संतरे में से जूस निकालने से उसे थोड़ी देर के लिए गर्म पानी में डाल दें। करीब 10 सेकेंड के लिए इसे माइक्रोवेब में भी रख सकते हैं।

PunjabKesari

- संतरे में से ज्यादा से ज्यादा जूस निकालने के लिए इनको निचोड़ने से कुछ देर पहले इसको दबाना शुरू करें। बेहतर होगा इसे किचन काउंटर पर रोल करें। इस पर दवाब डालने से जूस आसानी से निकलेगा।

- आप संतरे का जूस सही से निकालने के लिए छोटे टुकड़े कर सें। इन्हें चलनी या कॉटन के पतले साफ कपड़े में लेकर बड़ी चम्मच से दबाकर जूस निकाल सकते हैं।

- अगर आप जूस निकालने वाले स्क्वीजर का इस्तेमाल नहीं कर रहे तो सबसे पहले संतरे के छोटे- छोटे स्लाइसेज में काट लें। छोटे- छोटे टुकड़ों से जूस आसानी से निकल जाएगा।

PunjabKesari

Related News