03 MAYFRIDAY2024 1:12:48 PM
Nari

Kajol- Karan की दोस्ती है एक मिसाल! हर मुश्किल वक्त में देते हैं एक-दूसरे का साथ

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Aug, 2023 01:44 PM
Kajol- Karan की दोस्ती है एक मिसाल!  हर मुश्किल वक्त में देते हैं एक-दूसरे का साथ

वैसे तो बॉलीवुड में कई सारे दोस्तियां देखने को मिलता है, लेकिन कोई भी permanent नहीं होती। यहां पर तो हर दिन रिश्ते बदलते हैं...लेकिन जब बात आती है पक्की दोस्ती की जो सबसे पहले नाम आता है करण और काजोल का। ये 20 साल से ज्यादा पुरानी दोस्ती है। काजोल ने जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था तब से ही दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई जो अब तक कायम है। हालांकि बीच में पति अजय के चलते करण और काजोल में अनबन हुई थी, लेकिन फिर दोनों ने अपने गिले-शिकवे मिटा दिए। ये ही है अच्छे दोस्तों की मिसाल जो गलतफहमी होने के बाद भी ज्यादा दिनों तक दोस्ती में दरार नहीं रहने देते। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ करण- काजोल वाला बॉन्ड चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें....

पॉजिटिव रहें

किसी का अच्छा या बुरा स्वभाव अमूमन हमारी सोच पर निर्भर करता है। अगर हम किसी के प्रति अच्छा  नजरिया रखते हैं तो हम लोगों की अच्छाइयों को भी आसानी से नोटिस कर सकते हैं। वहीं निगेटिव सोच वाले लोग सिर्फ दूसरों में कमियां और खामियां खोजने में लगे रहते हैं। इसलिए दोस्तों के साथ हमेशा पॉजिटिव रहने की कोशिश करें और दोस्तों के प्रति अपनी सोच को भी सकारात्मक रखें।

PunjabKesari

ट्रांसपेरेंसी है जरूरी

दोस्तों के साथ हमेशा अपने रिश्ते में पारदर्शिता रखने की कोशिश करें, साथ ही बेस्ट फ्रेंड से हर बात खुलाकर करें और उन पर विश्वास रखें। इसके अलावा हंसी- मजाक में दोस्तों को बुरी लगने वाली बातें भूलकर भी न करें।

गलतफहमी दूर करें

दोस्तों से घुमा- फिरा कर बात करने के बजाए हर बात सीधे-सीधे करना बेहतर रहता है, साथ ही दोस्तों के रिश्ते में आपका लापरवाह रवैया कई गलतफहमियों को जन्म दे सकता है। इसलिए दोस्तों से स्पष्ट बात करें और गलतफहमी होने पर भी जल्दी से जल्दी क्लियर करने की कोशिश करें।

PunjabKesari

अच्छाई पर डालें नजर

कोई भी दोस्त पूरी तरह से परफेक्ट नहीं होता है. वहीं आपके बेस्ट फ्रेंड में भी कुछ खामियां जरूर होंगी। ऐसे में दोस्तों की गलतियां गिनने के बजाए उनकी अच्छाइयों पर गौर करें। साथ ही दोस्ती में हुई छोटी-छोटी गलतियों और गलतफहमियों को दिल से लगाने के बजाए नजरअंदाज कर दें। इससे आपकी फ्रेंडशिप स्ट्रांग बनेगी।

PunjabKesari

Related News