20 APRSATURDAY2024 4:59:50 AM
Nari

डिलीवरी के तुरंत बाद फैट-टू-फिट हुई ये एक्ट्रेस, जानिए किसने कैसे घटाया वजन?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Feb, 2020 02:08 PM
डिलीवरी के तुरंत बाद फैट-टू-फिट हुई ये एक्ट्रेस, जानिए किसने कैसे घटाया वजन?

हर महिला के लिए डिलीवरी के बाद अपनी फिटनेस को मेंटेन रखना काफी चुनौती भरा होता है। मां बनने के बाद शरीर का वजन बढऩा आम बात है। लेकिन बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने इस मामले में एक मिसाल कायम की है। मां बनने के बाद कैसे उन्होंने अपने बढ़े हुए वजन को कम किया चलिए बताते हैं...

ऐश्वर्या राय बच्चन

PunjabKesari

बेटी आराध्या को जन्म देने के बाद ऐश्वर्या का वजन काफी बढ़ गया था। उन्होंने अपने बढ़े हुए वजन को कम करने और वापिस से परफेक्ट फिगर पाने के लिए ताजे फल, उबली सब्जियां, भूरे चावल का सेवन किया। 

शिल्पा शेट्टी

PunjabKesari

प्रेग्नेंसी के दौरान शिल्पा शेट्टी भी काफी मोटी हो गई थी लेकिन योग के जरिए उन्होंने ना केवल अपना वजन कम किया, बल्कि पहले जैसी फिटनेस भी पाई।

काजोल

PunjabKesari

दो बच्चों की मां बनने के बाद काजोल ने अपने बढ़े हुए वजन को ट्रेनिंग,योग, लिफ्ट, स्क्वाट्स एक्सरसाइज की मदद से कम किया।
 
रानी मुखर्जी

PunjabKesari

रानी मुखर्जी का बेटी आदिरा को जन्म देने के बाद वजन बढ़ गया था। हालांकि इसके बाद उन्होंने फिल्मों में वापसी के लिए वजन घटाना शुरू किया।

लारा दत्ता

PunjabKesari

बेटी सायरा को जन्म देने के बाद लारा ने अपने बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए फिटनेस नियमों का पालन किया। इस दौरान उन्होंने कैफिन का सेवन बिल्कुल भी नहीं किया। 

तारा शर्मा

PunjabKesari

तारा शर्मा दो बच्चों की मां है। प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने कभी वजन को खुद पर हावी नहीं होने दिया। तारा ने वजन कंट्रोल करने के लिए योग का सहारा लिया।

करीना कपूर खान

PunjabKesari

बेटे तैमूर को जन्म देने के बाद करीना के लुक्स में काफी बदलाव आए लेकिन उन्होंने योगा के जरिए और जिम जाकर अपने बढ़े हुए वजन को घटाया और वापिस से परफेक्ट फिगर पाया। 

अगर आप भी मां बनने के बाद इन अभिनेत्रियों जैसी फिगर पाना चाहती हैं तो उनके अपनाए टिप्स को अपनी जिंदगी में शामिल करें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News