02 MAYTHURSDAY2024 5:51:39 PM
Nari

Dumas Beach: गुजरात के इस बीच में है आत्माओं का साया, रात को आती है चीखने-चिल्लाने की आवाजें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Nov, 2022 01:29 PM
Dumas Beach: गुजरात के इस बीच में है आत्माओं का साया, रात को आती है चीखने-चिल्लाने की आवाजें

PunjabKesariआज हम आपको भारत के एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो कि भूतहा है और तो और भारत के टॉप टेन हॉन्टेड प्लेसेस में भी इसका जिक्र है। इस जगह का नाम है डुमस बीच।गुजरात में सूरत के पास स्थित डुमस बीच को लेकर लोगों में कई तरह की मान्यताएं हैं। लोगों का कहना है कि यहां अजीब सी घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं का कोई वैज्ञानिक आधार भी नहीं है, लेकिन फिर भी लोग इन पर विश्वास करते हैं और यहां पर जाने से कतराते हैं। यहां के लोगों का कहना है कि इस बीच पर आत्माओं का निवास है। 

PunjabKesari

जो भी रात को गया वापस लौट कर नहीं आया

कहा जाता है कि शाम को अंधेरा होने के बाद से ही बीच पर चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगती हैं। चीख-पुकार की आवाज काफी दूर से भी सुनी जा सकती है। स्थानीय लोगों की मानें तो इस बीच पर रात में जो भी गया है, वह वापस नहीं लौटा। इसलिए यह बीच प्राकृतिक सौंदर्य से तो भरपूर है लेकिन इन अफवाहों के चलते ज्यादातर वीरान ही रहता है।सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि यहां की रेत का रंग काला है। इस बीच का इतिहास किसी को नहीं पता। लेकिन, स्थानीय लोगों का कहना है कि सदियों पहले यहां पर आत्माओं ने अपना बसेरा कर लिया और इसी के चलते यहां की रेत काली हो गई। इसी बीच के पास लाशें भी जलाई जाती हैं।

PunjabKesari

 

बीच पर आते ही कुत्ते लगते हैं रोने 

हालांकि, कुछ लोग यहां पर भूत-प्रेत होने की बात को सिरे से नकारते हैं। उनका कहना है कि रात में यहां कुत्ते मौजूद होते हैं। उन्हीं की आवाजें और दौड़भाग से लोग डर जाते हैं। वहीं, स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि बीच पर आते ही कुत्ते रोने लगते हैं और इधर-उधर भागते हुए नजर आते हैं।

PunjabKesari

डुमस कैसे पहुंचें?

डुमास बीच सूरत से 22 किलोमीटर दूर है। कुछ दूर तक तो जाने के लिए आपको शेयर ऑटो और बसें मिल जाएँगी, पर बीच तक पहुँचने के लिए खुद से ऑटो बुक करना बेहतर रहेगा, साथ ही अपने लौटने का भी इंतज़ाम रखें क्योंकि शाम के वक़्त यहां यातायात मिलना मुश्क़िल है।

Related News