25 JUNSATURDAY2022 1:06:57 PM
Nari

Hijab Row: "लड़कियों को ही क्यों टारगेट करते हो? उसे उड़ने दो..." हिजाब विवाद पर बोलीं हरनाज संधू

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Mar, 2022 12:46 PM
Hijab Row:

कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की खंडपीठ ने हाल ही में उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें शैक्षणिक संस्थानों की कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी। उनका कहना है कि हेडस्कार्फ़ एक आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है। यह भी कहा गया है कि जिन शिक्षण संस्थानों में यह निर्धारित किया गया है, वहां वर्दी पोशाक नियम का पालन किया जाना चाहिए।

हिजाब विवाद पर बोलीं हरनाज संधू

वहीं, इसी बीच मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने समाज से लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील की है, जिसमें हिजाब विवाद का मुद्दा भी शामिल है। दरअसल, मिस यूनिवर्स हाल ही में एक कार्यक्रम अटेंड करने के लिए मुंबई गई थीं।

"लड़कियों को ही क्यों टारगेट करते हो? उसे उड़ने दो..."

उस दौरान जब एक रिपोर्ट ने हरनाज से राजनीतिक मुद्दों और हिजाब विवाद पर राय देने को कहा तो ब्यूटी क्वीन ने अपने मन की बात कहने में संकोच नहीं किया। उन्होंने कहा, "तुम हमेशा लड़कियों को ही क्यों टारगेट करते हो? अब भी तुम मुझे निशाना बना रहे हो। जैसे, हिजाब के मुद्दे पर भी लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें अपनी मर्जी से जीने दो, उसे उसकी मंजिल तक पहुंचने दो, उसे उड़ने दो, वो उसके पंख हैं, आप मत काटो, अगर काटने है तो अपने पंख काटो"

यूजर्स ने किया ट्रोल

जैसे ही #Hijabrow पर  हरनाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वाया हुआ, लोगों के रिएक्शंस आने लगे। जहां कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कई यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया। एक यूजर ने लिखा, 'हरनाज कौर, स्कूल के बाहर हिजाब पहनने से कोई नहीं रोक रहा है लेकिन कोई स्कूल के भीतर हिजाब नहीं पहन सकता.... क्या आपको यूनिफॉर्म का कॉन्सेप्ट पता नहीं है?'

PunjabKesari

Related News