27 APRSATURDAY2024 4:52:12 PM
Nari

कभी रामायण की स्टारकास्ट को ऐसे-ऐसे मिलते थे ऑफर, पर राम और सीता ने नहीं तोड़ा लोगों का विश्वाश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Jul, 2023 04:59 PM
कभी रामायण की स्टारकास्ट को ऐसे-ऐसे मिलते थे ऑफर, पर राम और सीता ने नहीं तोड़ा लोगों का विश्वाश

लोकप्रिय सीरियल रामायण ने एक बार फिर टीवी पर वापसी कर ली है। दर्शकों कि मांग पर शेमारू टीवी एक बार फिर रामानंद सागर की रामायण को टेलीविजन स्क्रीन पर लेकर आया है।‘रामायण' आज से  सोमवार से रविवार शाम 7:30 बजे प्रसारित होगी, आज भी लोगों में इसे लेकर उतना ही क्रेज है जैसा सालाें पहले था। 

PunjabKesari
महाकाव्य पौराणिक ग्रंथ रामायण पर आधारित रामायण का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। रामायण में दीपिका चिखलिया ने सीता और अरुण गोविल ने राम की भूमिका निभाई। अन्य कलाकारों में लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी, मंथरा के रूप में ललिता पवार, रावण के रूप में अरविंद त्रिवेदी और हनुमान के रूप में दारा सिंह शामिल थे। सभी कलाकारों को बेहद सम्मान और आदर की नजरों से देखा जाता था। 

PunjabKesari
रामायण के राम अरुण गोविल को तो लोग सच में  भगवान मानने लगे थे। हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते थे कि उस दौरान  सीरियल की स्टारकास्ट को इंटीमेट फोटोशूट के लिए कहा गया था। इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी ऑफर की गई थी। पर अरुण गोविल ने ना सिर्फ इस ऑफर को ठुकराया बल्कि अपने जवाब से सभी का दिल जीत लिया।

PunjabKesari


अरुण गोविल ने सालों पहले एक चैनेल को दिए इंटरव्यू में बताया कि- हम जब रामायण के लिए शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान कई मैगजीन से मुझे और अन्य कास्ट के सदस्यों को बोल्ड फोटोशूट के ऑफर मिलते रहते थे। वे लोग इतने उत्साहित होते थे कि ऐसा करने के बदले मोटी रकम की भी पेशकश करते थे, लेकिन कास्ट का कोई भी सदस्य ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हुआ।

PunjabKesari


अरुण गोविल ने कहा- हमें लगता था कि दर्शक इसे देखेंगे तो उनका हमारे से विश्वास खत्म हो जाएगा. हम कभी भी पैसों के लिए दर्शकों का विश्वास नहीं तोड़ना चाहते थे.' । वहीं शाे की वापसी काे लेकर एक्टर ने कहा- ' रामायण हमारी जिंदगी के लिए बेहद सकाराकत्मक चीज है। मैं तो यह कहता हूं कि जिन्होंने अब तक भी नहीं देखा है, वह भी देखें। बहुत अच्छा होगा।'

Related News