29 APRMONDAY2024 11:38:10 AM
Nari

Sridevi Death Anniversary: अंतिम सफर पर पसंदीदा साड़ी और मेकअप के साथ निकली थीं श्रीदेवी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Feb, 2024 06:24 PM
Sridevi Death Anniversary: अंतिम सफर पर पसंदीदा साड़ी और मेकअप के साथ निकली थीं श्रीदेवी

देश ने आज ही के दिन बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी को खो दिया था। इतने सालों बाद भी लोग उस वक्त को भूल नहीं पाए जब श्रीदेवी की मौत की खबर मिली थी। एक बार तो कानों को विश्वाश ही नहीं हुआ था कि क्या ये वाकई सच या किसी ने कोई मजाक किया है। पर कहते हैं ना उपर वाले की मर्जी के आगे किसी का जौर नहीं है। बॉलीवुड की चांदनी के चले जाने से लाखों फैंस के चले जाने से उनके परिवार की जिंदगी में अंधेरा हो गया था।

PunjabKesari

बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी के अंतिम सफर में उनकी हर इच्छा का ख्याल रखा गया था, तभी तो उन्हें मेकअप के साथ विदाई दी गई थी।  सुर्ख साड़ी और पूरे श्रृंगार के साथ श्रीदेवी का पार्थिव शरीर निकला तो हर किसी की आंखें नम थी। सुपरस्टार एक्ट्रेस का आखिरी बार मेकअप  रानी मुखर्जी के मेकअप आर्टिस्ट राजेश पाटिल ने किया था, वह उनकी जिंदगी का सबसे इमोशनल या सबसे मुश्किल लम्हा रहा था। 

PunjabKesari
कहा जाता है कि  श्रीदेवी को राजेश का काम बहुत पसंद था, इसलिए अंतिम संस्कार के वक्त उन्हें ही ये काम सौंपा गया था। रानी मुखर्जी राजेश को इस काम के लिए गाइड कर रही थीं। राजेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि-  "ऐसा लग ही नहीं रहा था कि श्रीदेवी नहीं रहीं। मैं रोते-रोते उनका मेकअप कर रहा था और ऐसा लग रहा था कि वो अभी बोल पड़ेंगीं कि राजेश ऐसे नहीं वैसे करो। वो अपने मेकअप को लेकर बहुत अलर्ट रहती थीं। उनके चेहरे पर क्या अच्छा लगेगा, ये उन्हें बखूबी पता था। ये मेरी लाइफ का इमोशनल मोमेंट था जो ताउम्र मुझे याद रहेगा"।

PunjabKesari
श्रीदेवी अपनी बिंदी और आईब्रो का काफी ध्यान रखती थीं, इसलिए उस वक्त उनकी पसंदीदा सिंदूरी बिंदी और लाल लिपस्टिक लगाई थी। बताया जाता है कि अनिल कपूर की पत्नी सुनीता और रानी मुखर्जी ने उनकी पसंदीदा लाल साड़ी और श्रीदेवी की पर्सनल ज्वैलरी कलेक्शन में से ज्वैलरी निकालकर पहनाई थी। राजेश बताते हैं कि जब वह श्रीदेवी का आखिरी मेकअप कर रहे थे तो मेरी आंखों से आंसू लगातार बह रहे थे। खुद को मुश्किल से संभाल पा रहा था। 

Related News