27 APRSATURDAY2024 6:53:32 AM
Nari

रॉयल वेडिंग के लिए परफेक्ट हैं Rajasthan की ये 5 पैलेस, सेलेब्स की भी बनी पहली पसंद

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Mar, 2024 03:51 PM
रॉयल वेडिंग के लिए परफेक्ट हैं Rajasthan की ये 5 पैलेस, सेलेब्स की भी बनी पहली पसंद

इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग काफी चलन में है। राजस्थान तो आम लोगों के साथ- साथ सेलेब्स की भी पहली पसंद रहा है। कियारा- सिड और परी- राघव जैसे कई सारे सेलेब्स ने यहां सात - फेरे लिए हैं। अगर आप भी इस वेडिंग सीजन शाही तरीके से साथ फेरे लेना चाहते हैं तो राजस्थान के ये royal forts बेस्ट हैं। 

लीला पैलेस 

शुरुआत करते हैं लीला पैलेस से जहां पर परी और राघव ने सात फेरे लिए थे। होटल लीला पैलेस अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।  यहां पर सारी सुविधाएं मौजूद हैं और झील तो इस होटल की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। होटल का डिजाइन किसी महल से कम नहीं है। यहां पर कमरे का शुरुआती किराया तो 30 हजार रुपये है, लेकिन अगर आप महाराजा सुइट लेते हैं तो एक रात का किराया 8 से 9 लाख के आसपास होता है। शादी तरीके से शादी करने के लिए लीला होटल फोर्ट बैस्ट ऑप्शन है। 

PunjabKesari

सूर्यगढ़ पैलेस

राजस्थान के इस रॉयल पैलेस में कियारा- सिड ने 7 फेरे लिए थे। जैसेलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में रॉयल लाइफ स्टाइल की झलक देखने को मिलती है। थार राजस्थान के बीच बसा जैसलमेर में सूर्यगढ़ पैलेस सबसे रोमांटिक वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है। 62 सुइट्स, 18 पैलेस रूम और 16 ग्रैंड हेरिटेज रूम के साथ इस पैलेस में गेस्ट के रुकने कि उत्तम व्यवस्था है। सूर्यगढ़ किला में कई सारी आधुनिक सुविधाएं होने के साथ भी ये ट्रेडिश्नल अनुभव देता गै। अगर आप हेरिटेज एक्पीरियंस की तलाश में हैं तो इस पैलेस में शादी करें।

सवाईमाधोपुर का बरवाड़ा फोर्ट

राजस्थान का नाम लेते ही विक्की- कैट की शादी याद आती है। ये शानदार हैरिटेज होटल कई लोगों की पहली पसंद है। होटल की एक तरफ पहाड़ी तो दूसरी तरफ चौथ माता का मंदिर इसे बेहद आकर्षक बनाता है। होटल के इतिहास की बात करें तो साल 1734 में इस होटल पर राजावत राजवंश ने जीत हासिल कर ली थी। जब दूसरा विश्व युद्ध हुआ तो बड़वारा और उनके कुल के राजपूतों ने जयपुर राज्य सशस्त्र बलों के साथ लड़ाई में हिस्सा लिया था। 5.5 एकड़ में बने इस होटल की बाहरी दीवार 5 फुट लंबी है, जो कई जगहों पर 20 फीट तक लंबी है. इस होटल में दो रेस्टोरेंट, बार एंड लॉन्ज, स्पा, फिटनेस सेंटर, दो स्विमिंग पूल, बैन्क्विट हॉल, बूटिक और किड्स क्लब है।

PunjabKesari

सुजान राजमहल

ये राजमहल destination wedding के लिए राजस्थान में सबसे ज्यादा डिमांड किया जाता है। महल का अंदर वाला भाग राजपूत और मुगल संस्कृति की छाप छोड़ता है। महल में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के लिए एक मेजबान रहा है। यदि आप यहां शादी करते हैं तो आपके मेहमानों को स्थानीय संस्कृति का आनंद लेने के साथ- साथ स्थानीय स्वादों का स्वाद चखने को मिलेगा।

लेक पैलेस 

उदयपुर को झीलों का शहर भी कहा जाता है। यहां भी कई सेलेब्स शादी के बंधन में बंध चुके हैं। पहाड़ी के ऊपर स्थित इस किले से आप प्रकृति के सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर फिल्म ये जवानी है दीवानी की भी शूटिंग हुई थी। आप यहां सनसेट और सनराइज के खूबसूरत नजारे को देख सकते हैं।  डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये जगह एकदम परफेक्ट है।

PunjabKesari

Related News