26 APRFRIDAY2024 4:59:00 AM
Nari

राघव चड्ढा की मंथली सैलरी है एक लाख, Parineeti के होने वाले पति के पास है बस इतना सोना

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 May, 2023 04:31 PM
राघव चड्ढा की मंथली सैलरी है एक लाख, Parineeti के होने वाले पति के पास है बस इतना सोना

कई दिनों की अटकलें और चर्चाओं के बाद आखिरकार आप नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर ही दिया। कुछ दिन पहले ही दोनों ने करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में सगाई कर ली। इस खास दिन के बाद से ही ये कपल चर्चाओं में बना हुआ है। इस कपल की खास बात है कि ये दोनों ने अपने- अपने क्षेत्र में अलग पहचान बनाई हुई है। 

PunjabKesari

11 नवंबर 1988 को सुनील चड्ढा और अलका चड्ढा के घर जन्मे राघव का पालन-पोषण दिल्ली में हुआ है। तेज तर्रार राघव चड्ढा  सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद हैं ।इससे पहले, वह दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और दिल्ली में राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। राजनीति में आने से पहले उन्होंने चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में काम किया था।  जहां तक राघव की मंथली सैलरी की बात है तो उनका मासिक वेतन 1 लाख रुपये प्रति माह
है। 

PunjabKesari
राघव की कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 50 लाख रुपये तक की प्रॉपर्टी हैं और उनके पास कोई कर्ज नहीं है। उनके पास कथित तौर पर एक मारुति स्विफ्ट डिजायर और 90 ग्राम के आभूषण हैं, जिनकी कीमत लगभग 4,95,000 रुपये है।उन्होंने बॉन्ड, डेट इंस्ट्रूमेंट्स और शेयरों में 6 लाख रुपये भी लगाए हैं।

PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राघव की होने वाली पत्नी उनसे बहुत ज्यादा कमाती है।  परिणीति की कुल प्रॉपर्टी 60 करोड़ के करीब है और उनका मुंबई में एक सीव्यू लग्जरी अपार्टमेंट भी है और उनके पास तमाम महंगी गाड़िया भी हैं। वहीं राघव के राजनीतिक सफर की बात करें तो इसी शुरुआत 2012 में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद शुरू हुई। पहले वह पार्टी की ड्राफ्टिंग कमेटी का हिस्सा रहे, जिस दौरान उन्होंने कई अहम मुद्दों पर पार्टी का पक्ष रखा। 

PunjabKesari
वह पार्टी के सबसे युवा प्रवक्ता हैं, यही कारण है कि उन्हें लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चाएं चलती है। उनकी काबिलियत और शानदार लीडरशिप को देखकर अन्य सभी विरोधी पार्टियों में खलबली सी मच गयी थी। जिस तरह से राघव चड्डा ने पंजाब विधानसभा में स्टेट प्रेजिडेंट का रोल निभाया है उनकी इसी काबिलियत को देखकर उन्हें अभी से आने वाले समय में एक बहुत बड़े नेता माने जाने लगा है। 

Related News