23 APRTUESDAY2024 4:00:52 PM
Nari

ब्रिटेन की रानी ने दिया लोगों को हौंसला, हर तरह से तैयार हैं हम

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 20 Mar, 2020 12:49 PM
ब्रिटेन की रानी ने दिया लोगों को हौंसला, हर तरह से तैयार हैं हम

ब्रिटेन दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों की लिस्ट में शामिल है। जब-जब दुनिया पर महामारी जैसा कोई प्रकोप बना है, ब्रिटेन ने उसका डटकर सामना किया है। कोरोना को लेकर आज पूरी दुनिया में कड़े से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में ब्रिटेन की रानी Queen Elizabeth ने मीडिया के साथ बातचीत की, जिस दौरान उन्होंने खुद को इस महामारी से लड़ने में बिल्कुल सक्ष्म बताया।

 

 

महारानी ने स्टेटमेंट के जरिए लोगों को कहा कि, उनका परिवार एक पूरा साम्राज्य संभालता है। ऐसे में इस महामारी से लड़ने के लिए भी वह पूरी तरह तैयार हैं। अपनी स्टेटमेंट में उन्होंने यह भी जिक्र किया कि आज जो हालात बनते जा रहे हैं, उनका सामना करना काफी मुश्किल है। ऐसे में उन्होंने उन सब लोगों, खासतौर पर डॉक्टर्स को इसी तरह अपना हौंसला बनाए रखने के लिए कहा, जो एकजुट होकर बीमार लोगों का इलाज करने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं।

 

क्या है UK की सिचुएशन?

हाल ही में हुए शोध के मुताबिक ब्रिटेन में अब तक 5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक यह समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ने के चांसिस हैं। ब्रिटेन में भी लोगों को घरों से न निकलने के आदेश दिए जा चुके हैं। कल तक शायद कैनेडा की तरह यू.के. में भी सड़के सुनसान दिखाई पड़ेगी।

 

 

 

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News