30 APRTUESDAY2024 7:39:43 AM
Nari

Twitter से निकाली गई प्रेग्नेंट महिला ने खाई Elon Musk को बर्बाद करने की कसम, बाेली- See you in the court

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Nov, 2022 11:23 AM
Twitter से निकाली गई प्रेग्नेंट महिला ने खाई Elon Musk को बर्बाद करने की कसम, बाेली- See you in the court

दुनिया के सबसे बड़े रईस शख्स एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की कमान अपने हाथों पर लेते ही तूफान मचा दिया है। Twitter में आते ही उन्होंने सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल  तीन शीर्ष अधिकारियों को अपने निशाने पर लिया इसके बाद वह एक के बाद एक बड़ी छंटनी  करते रहे। उन्होंने तो कंपनी की प्रेग्नेंट कर्मचारी पर भी तरस नहीं खाया और उनकी भी छुट्टी कर दी।

PunjabKesari

 

महिला ने ट्विटर पर निकाली भड़ास

पूर्व ट्विटर कर्मचारी शेनन लू छह माह की गर्भवती हैं , ऐसे में नौकरी से निकाले जाने से वह बेहद दुखी है। शेनन ने अपनी भड़ास निकालने के लिए ट्विटर का ही सहारा लिया और उन्होंने एक के बाद एक  ट्वीट कर  एलन मस्क को धमकी दी। Twitter में डेटा साइंस मैनेजर का पद संभाल रही शेनन लू ने ट्विटर के नए मालिक को काेर्ट ले जाने की धमकी दी है, इसके लिए उन्होंने कसम भी खाई है। 

PunjabKesari
6 महीने की गर्भवती है शेनन लू 

अपने ट्वीट में शेनन लू ने लिखा-  'मेरी ट्विटर यात्रा ऐसे समय में समाप्त हुई है, जब मैं 6 महीने की गर्भवती हूं, तो मेरी छुट्टी हो गई.' । उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा- 'आप सभी के साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। मैं इस डेटा साइंस टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत आभारी हूं, यह एक मजेदार यात्रा रही #LoveWhereYouworked.' । शेनन ने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा- यहां निश्चित रूप से भेदभाव है, तो मैं इसके खिलाफ लड़ूंगी। मेरा प्रदर्शन पिछली तिमाहियों से अच्छा रहा है। उन्होंने अंत में लिखा-  'See you in the court.' । 

PunjabKesari

एच1 बी वीजा होल्डर सुजाता का भी यही है हाल

शेनन के अलावा सुजाता कृष्णस्वामी का भी यही हाल है। एच1 बी वीजा होल्डर सुजाता के पास महज 60 दिन बाकी हैं, यदि उन्हें 60 दिनों में नौकरी नहीं मिलती है तो उन्हें घर लौटना पड़ सकता है। उन्होंने भी ट्विटर पर अपना दुख सांझा करते हुए लिखा- "इस साल की शुरुआत में गर्भवती होने के दौरान, मैंने ट्विटर के यूजर-फेसिंग प्राइवेसी फीचर के लिए दिन-रात काम किया।  मुझे मेरी टीम और मेरा काम बहुत प्यारा था, बदकिस्मती से मेरी कंपनी को मुझसे प्यार नहीं है।  मैं तबाह हो चुकी हूं. मेरा H1B वीजा मेरी स्थिति को और बिगाड़ रहा है"। 

PunjabKesari

ट्विटर ने कई कर्मचारियों काे निकाला बाहर

अभी तक कोई आधिकारिक संख्या नहीं है लेकिन कुछ कर्मचारियों द्वारा देखे गए आंकड़ों के अनुसार, ट्विटर ने भारत में लगभग 250 लोगों की एक टीम में से 160 से अधिक लोगों को निकाल दिया है। कुछ कर्मचारियों ने दावा किया कि उन्हें अभी तक अपने रोजगार की स्थिति के बारे में ट्विटर से कोई सूचना नहीं मिली है। ट्विटर के एक कर्मचारी ने एक कर्मचारी ने कहा कि वह हाल ही में कंपनी में शामिल हुआ था और अचानक बर्खास्तगी से करियर को झटका लगा है और यह ‘बहुत अपमानजनक' था। 

Related News