28 APRSUNDAY2024 9:45:41 AM
Nari

Oprah Winfrey ने किया चौंकाने वाला खुलासा, दवाओं से करती हैं वेट कंट्रोल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Dec, 2023 07:27 PM
Oprah Winfrey ने किया चौंकाने वाला खुलासा,  दवाओं से करती हैं वेट कंट्रोल


अमेरिका की फेमस टॉक शो 'The Oprah Winfrey Show'  की होस्ट ओपरा विन्फ्रे को पूरी दुनिया में पॉजिटिव  Global Influencer के तौर पर देखा जाता है। लाखों लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि दूसरों पर पॉजिटिवी से जिंदगी को देखने की सलाह देने वाली टॉक शो होस्ट खुद बॉडी शेमिंग का शिकार होती रही हैं। अपने बढ़े हुए वजन के कारण लोगों ने उन्हें बहुत ट्रोल किया है। इसके बाद उन्होंने अचानक से वजन घटाकर सब का मुंह बंद कर दिया। इस बारे में बात करते हुए ओपरा ने बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वो वजन को जिम जाकर नहीं बल्कि दवाओं से कंट्रोल कर रही हैं। 

PunjabKesari

वेट कंट्रोल करने के लिए दवाएं लेती हैं ओपरा विन्फ्रे

पीपल को दिए एक इंटव्यू में 70 साल की होने जा रही विन्फ्रे ने खुलासा किया है कि कई सालों से बॉडी इमेज और बॉडी शेमिंग के मुद्दों से जूझती रहती हैं। उन्होंने ये भी माना कि वे वेट कंट्रोल करने के लिए दवा की मदद ले रही हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा- मैं अब इसका इस्तेमाल करती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे इसकी जरूरत है, यो-योइंग को मैनेज करने के लिए एक टूल के तौर पर।” विन्फ्रे ने आगे कहा - 'मैं अन्य लोगों और स्पेशल खुद की शर्मिंदगी से पूरी तरह से तंग आ चुकी हैं'।

'मैं तंग आ चुकी थीं' - ओपरा विन्फ्रे

 उन्होंने कहा- , "मैं अब इसका इस्तेमाल करती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे इसकी जरूरत है, यो-योइंग को मैनेज करने के लिए एक टूल के तौर पर।” विन्फ्रे ने आगे कहा, "मैं अन्य लोगों और स्पेशल खुद की शर्मिंदगी से पूरी तरह तंग आ चुकी थी।” उन्होंने कहा,” ये फैक्ट है कि मेरे लाइफटाइम में वेट मैनेज करने और हेल्दी रहने के लिए मेडिकली अप्रूव्ड प्रिस्क्रिप्शन हैं। इससे मैं राहत महसूस करती हूं ।"

PunjabKesari

कैसे ओपरा विन्फ्रे ने शुरु की वेट लॉस की जर्नी?

विन्फ्रे ने आगे कहा है कि उनका वजन घटाने की जर्नी साल 2021 में शुरु हुई थी। जब उनकी घुटने की सर्जरी हुई तो उन्होंने हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने की कोशिश की। उन्होंने आउटलेट को कहा- घुटने की सर्जरी के बाद, मैंने लंबी पैदल यात्रा शुरु की और हर हफ्ते नई दूरी के लक्ष्य निर्धारित किए। मैं हर दिन तीन से पांच मील और वीकेंड पर सीधे 10 मील तक पैदल चलती थी। जितना मैंने सालों में महसूस नहीं कर पाई, उससे कहीं ज्यादा फिट में अब महसूस करती हूं। 

डाइट को लेकर किया ओपरा ने खुलासा

ओपरा कहती हैं, “ "मैं अपना लास्ट मील 4 बजे लेती हूं, दिन में एक गैलन पानी पीता हूं, और पाइंट काउंट के वेटवॉचर्स प्रिंसिपल का इस्तेमाल करती हूं। मुझे (वजन घटाने वाली) दवाओं के बारे में जानकारी थी लेकिन मुझे लगा कि मुझे यह साबित करना होगा कि मेरे पास इच्छाशक्ति है ऐसा करने के लिए. अब मुझे ऐसा महसूस नहीं होता।''  विन्फ्रे ने ये तो नहीं बताया की वो कौन सी दवा लेती हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वेट लॉस एक्सपर्ट और चिकित्सकों की मदद से खुद का वेट कंट्रोल कर रही हैं।
 

Related News