13 JULSATURDAY2024 2:50:38 AM
Nari

अगर आज बर्बाद किया तो कल पछताना पड़ेगा... जिंदगी को नई राह देंगे Mother Teresa के ये विचार

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Aug, 2023 12:47 PM
अगर आज बर्बाद किया तो कल पछताना पड़ेगा... जिंदगी को नई राह देंगे Mother Teresa के ये विचार

देश के इतिहास में ऐसी कई महिलाएं रही हैं जिन्होंने पूरे जीवन समाज की सेवा की उन्हीं महिलाओं में से एक थी मदर टेरेसा। मदर टेरेसा का जन्म 26 अगस्त 1910 में हुआ था। उनका असली नाम एग्नेस अल्बेनीयाई था लेकिन उन्होंने अपना असली नाम का बदल दिया था क्योंकि वह अपने नाम के जरिए संत थेरेस ऑस्ट्रेलिया टेरेसा ऑफ अविला को सम्मान देना चाहती थी। उनके विचारों ने समाज को एक नई दिशा दी आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको मदर टेरेसा के कुछ ऐसे विचार बताते हैं जो आपका जीवन बदल सकते हैं। आइए जानते हैं...

आज को न करें बर्बाद 

मदर टेरेसा के यह विचार हर किसी को एक नई सोच देते हैं। उनका कहना था कि आप सो लोगों को खाना नहीं दे सकते तो सिर्फ एक को जरुर दें। वह कहती थी कि यदि हम आज को बर्बाद करते हैं तो याद रखना आने वाला भविष्य हमको दरा देगा।

PunjabKesari

बच्चों के लिए विचार

प्यार के लिए भूख को मिटाना, रोटी के लिए भूख को मिटाने से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है। जो आपने कई सालों में बनाया है वह सिर्फ एक रात में नष्ट हो सकता है। इस बात को जानते हुए आगे बढ़िए और उसे बनाते भी रहें। 

जिंदगी में सफलता के लिए विचार 

आपकी जिंदगी में कुछ लोग आशीर्वाद की तरह होते हैं लेकिन कुछ लोग एक सबक की तरह होते हैं। पेड़, फूल और पौधे शांति में विकसित होते हैं। सितारे, सूर्य और चंद्रमा शांति से गतिमान रहे हैं शांति हमें नई संभावनाएं देती है। 

PunjabKesari

पॉजिटिव विचार

मदर टेरेसा का कहना है कि शांति की प्रक्रिया एक मुस्कान के साथ शुरु होती है प्रेम कभी भी कोई नापतोल नहीं करना वो सिर्फ बस देता है। अनुशासन लक्ष्यों और उपलब्धि के बीच का एक पुल है। वे शब्द जो ईश्वर का प्रकाश नहीं देते अंधेरा फैलाते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News