25 JULTHURSDAY2024 3:24:55 PM
Nari

सोमवार को ये उपाय करने से भोले भंडारी होंगे खुश, पूरे होंगे सारे कार्य

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 10 Jun, 2024 02:41 PM
सोमवार को ये उपाय करने से भोले भंडारी होंगे खुश, पूरे होंगे सारे कार्य

नारी डेस्क: हिन्दू धर्म के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है। ऐसे में सभी भक्त जन आज के दिन भोले बाबा की पूजा-अर्चना करते हैं, जिससे सदैव उन पर भगवान की कृपा बनी रहे। भगवान शिव की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि वे अपने भक्तों की थोड़ी-सी पूजा और भक्ति से तुरंत खुश हो जाते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि कहा जाता है कि अगर आपके काम अटके हुए हैं या रुके हुए हैं तो सोमवार को भगवान शिव की सच्चे मन पूजा करने और कुछ उपाय करने से आपके सभी काम बनने लगते हैं। चलिए इसी के साथ आपको वह कुछ उपाय बताते हैं-

पांच फूल के उपाय

आपको बता दें कि यह उपाय आठ दिनों का है। जिसे सोमवार के दिन शुरू करने किया है उस सुबह स्नान ध्यान करके भगवान शिव की विधिवत पूजा करें और उन्हें लगातार आठ दिनों तक, दिन के रंग के अनुसार 5-5 फूल अर्पित करें। सोमवार को सफेद, मंगलवार को लाल, बुधवार को हरा, गुरुवार को पीला, शुक्रवार को गुलाबी, शनिवार को नीला और रविवार को हल्के पीले या लाल या नारंगी रंग के फूलों से शंकर जी की पूजा करें। जल्द आपके रुके काम बनने लहगेंगे। 

PunjabKesari

मीठे जल से शिवलिंग का अभिषेक

सोमवार के दिन को अभिजित मुहूर्त यानी दोपहर लगभग सवा बारह के आसपास एक लोटा जल लें। उसमें थोड़ी-सी चीनी डाल दें। फिर इस जल से शिवलिंग का अभिषेक करें। थोड़ी-सी जल पीपल के पेड़ की जड़ में भी अर्पित करना न भूलें।

PunjabKesari

लाल किताब से चावल के उपाय

कोई काम महीनों से अटका हुआ है तो इस किताब से अनुसार, सोमवार के दिन अपने घर के पूजा घर या मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति के नीचे अरवा चावल के 9 दानों को 9 रंगों में रंग कर रखने से कोई भी अटके हुए काम तुरंत होने के योग बन जाते हैं।

सफेद कौड़ी के उपाय

सोमवार के दिन सफेद रंग के कपड़े पहनकर भगवान शिव की मूर्ति या फोटो के सामने शिव मंत्र का जाप करें और सफेद कनेर के फूल अर्पित करें। इस दिन सफेद कपड़े में पांच सफेद कौड़ी, थोड़ी रोली और एक चांदी के सिक्के के को बांधकर तिजोरी में रखने से लाभ होता है। इनसे धन से जुड़ा कोई काम अटका पड़ा है तो वह बनने लगता है। 

PunjabKesari

Related News