27 APRSATURDAY2024 10:08:54 AM
Nari

Butter Chicken बना इस शख्स का काल, एक निवाला खाते ही हुई मौत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Mar, 2024 05:57 PM
Butter Chicken बना इस शख्स का काल, एक निवाला खाते ही हुई मौत

बटर चिकन का तो नाम सुनते ही सब के मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन इसे खाकर किसी की मौत हो जाए, ये सुनने में ही अजीब लगाता है। लेकिन ऐसा हुआ है इंग्लैंड में। दरअसल, एक शख्स ने बस बटर चिकन का एक निवाला खाया, जिसके बाद उसकी कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। 

PunjabKesari

नट्स की वजह से गई जान

मृतक जोसेफ हिगिन्सन इंग्लैंड में ग्रेटर मैनचेस्टर के बरी के रहने वाले थे। उनको पहले से ही नट्स और बादाम से एलर्जी थी, जिसे एनाफिसेक्सिस कहा जाता है। इसकी वजह से जोसेफ को जानलेवा एलर्जी हुई और प्रतिक्रिया से उनकी मौत हो गई। 

PunjabKesari

 मैकेनिक का काम करते थे जोसेफ

जोसेफ मैकेनिक का काम करते थे। उन्होंने रेस्टोरेंट में बटर चिकन करी ऑर्डर किया, हालांकि उसमें साफ तौर पर बादाम होने का लेबल था। पहली बाइट खाते ही उन्हें अजीब महसूस हुआ, लेकिन फिर भी उन्होंने इस दरकिनारे किया। हिगिन्सन को एलर्जी होने के बाद उनको जांघ में एपीपेन इंजेक्श लगाया गया। हालांकि, इसका कोई असर नहीं हुआ और वह वहीं गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

PunjabKesari

सात दिन बाद हुई मौत

डॉक्टरों के बहुत प्रयासों के बावजूद बटर चिकन खाने के सात दिन बाद जोसेफ हिगिन्सन की मौत हो गई। जांच में पुलिस को रेस्टोरेंट की कोई गलती नहीं मिली। उधर मृतक के परिजनों ने दावा किया है कि हिगिन्सन अपनी एलर्जी को लेकर हमेशा अलर्ट रहते थे। उन्होंने बटर चिकन को खाने से पहले उसकी पूरी तरह से जांच की थी।
 

Related News