02 MAYTHURSDAY2024 1:41:05 AM
Nari

भाई-भाभी के दुनियाभर में चर्चे और बहनें Limelight से दूर, कहां रहती हैं Nita Ambani की दोनों ननदें?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 10 Feb, 2024 01:57 PM
भाई-भाभी के दुनियाभर में चर्चे और बहनें Limelight से दूर, कहां रहती हैं Nita Ambani की दोनों ननदें?

अंबानी फैमिली अक्सर ही सुर्खियों में रहती हैं। आए दिन पूरा परिवार किसी ना किसी इवेंट में एक साथ नजर आ ही जाता है। इस बार फैमिली ने कोकिलाबेन अंबानी का 90 प्री बर्थ-डे बैश सेलिब्रेट किया और इस पार्टी को होस्ट किया था कोकिलाबेन की बेटियों ने।

कैमरे की दुनिया से दूर रहती है मुकेश अंबानी की बहनें 

PunjabKesari

मुकेश अंबानी नीता अंबानी को तो सब जानते हैं और मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के बारे में भी सबको पता ही है लेकिन मुकेश अंबानी की दो सगी बहनें भी है जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। नीता अंबानी जहां अपने फैशन और लाइफस्टाइल के लिए फेमस हैं और हर समय सुर्खियों में बनी रहती हैं, वहीं उनकी दोनों ही ननद कैमरे की दुनिया से दूर ही रहती हैं। चलिए आजके इस पैकेज में आपको बताते हैं नीता अंबानी की दोनों ननद और उनके परिवार के बारे में। मुकेश अंबानी की दो बहनें है दीप्ति सलगांवकर (Deepti Salgaonkar) और नीना कोठारी (Nina Kothari)। मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी लाइमलाइट में रहते हैं लेकिन इनकी बहनों को चकाचौध पसंद ही नहीं है। मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति को कई बार पब्लिकली देखा गया है लेकिन उनकी दूसरी बहन नीना मीडिया से हमेशा ही दूर रही है। वहीं खूबसूरती की बात करें तो वह अपनी भाभी नीता और टीना अंबानी से कम नहीं है। भाभियों की तरह वह भी फैशनेबल कपड़े पहनने की शौकीन हैं।

अंबानी परिवार में दीप्ति ने की थी पहली लव मैरिज

पहले आपको दीप्ति सलगांवकर के बारे में ही बताते हैं जिन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने भाई के दोस्त से ही शादी कर ली थी। दीप्ति के पति का नाम दत्तराज सलगांवकर है और उन्हें राज सलगांवकर भी कहते हैं। अब दीप्ति अपने परिवार के साथ गोवा में रहती हैं लेकिन काफी समय पहले जब धीरूभाई अंबानी थे, तब वह साल 1978 में मुंबई की उषा किरण सोसायटी के 22वें मंजिल पर रहते थे और उसी बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर बिजनेसमैन वासुदेव सलगांवकर अपने परिवार के साथ रहते थे। दोनों परिवारों के बीच अच्छे संबंध थे। वासुदेव सलगांवकर के ही बेटे हैं राज जो मुकेश अंबानी के हमउम्र हैं और अनिल अंबानी से 2 साल बड़े थे।

राज और मुकेश की अच्छी दोस्ती थी। इसके बाद जब राज सलगांवकर, मुकेश अंबानी के साथ उनके घर आने लगे तो मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति और राज एक दूसरे को पसंद करने लगे। जब परिवार को पता चला तो उन्होंने दोनों की शादी के लिए हामी भर दी। दीप्ति और दत्तराज ने 5 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया था। दीप्ति के पति राज सालगांवकर ने इस बारे में कहा, "मैं दीप्ति से अक्सर मिलता था और हम एक दूसरे से प्यार करते थे जब हमने अपने परिजनों को यह बात बताई तो वह हमारी शादी के लिए तुरंत तैयार हो गए।"

बता दें कि बहुत से लोग यह मानते हैं कि यह शादी कारोबारी मसले पर आधारित थी लेकिन राज सलगांवकर का कहना है कि उनकी शादी दीप्ति से प्रेम करने की वजह से हुई थी। दीप्ति के पति दत्तराज गोवा में एक बड़े बिजनेसमैन तो है ही, साथ ही खबरों की माने तो वह फुटबाल टीम के मालिक भी है। उन्होंने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है। साथ में उन्होंने पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए भी किया हुआ है। दीप्ति के पति को ट्रेवल और फोटोग्राफी करना काफी पसंद है। इन दोनों के दो बच्चे हैं बेटी इशिता सलगांवकर और बेटे विक्रम सलगांवकर। इशिता की शादी नीरव मोदी के भाई से हुई है। अंबानी परिवार के खास कार्यक्रम में सलगांवकर परिवार भी एक साथ नजर आता है।

शुगर मिल्स की मालिकन हैं मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी

PunjabKesari

अब बात करते हैं मुकेश अंबानी की दूसरी बहन नीना की। नीना कोठारी की शादी साल 1986 को कोठारी ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर श्याम कोठारी (Shyam Kothari) से हुई थी। श्याम कोठारी सफल बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते थे लेकिन कोलन कैंसर(Colon cancer) की वजह से उनका साल 2015 में निधन हो गया। एचसी कोठारी ग्रुप मुख्य रूप से शुगर, केमिकल और पेट्रोकेमिकल लिमिटेड और कोठारी सेफ डिपॉजिट्स लिमिटेड पोर्टफोलियों के क्षेत्र में कारोबार करती है। कोठारी शुगर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड चेन्नई, तमिलनाडु में स्थित है। पति की मौत के बाद नीना कोठारी ने ग्रुप चेयरमैन का पद संभाला। नीना कोठारी के भी 2 बच्चे है एक बेटा और एक बेटी। नीना का बेटे अर्जुन कोठारी कंपनी में  मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट पर है और बेटी नयनतारा की शादी K. K. Birla के पोते शमित भारतीय(Shamit Bhartia) से हुई है। वहीं, अर्जुन कोठारी की शादी बिजनेसमैन अंजलि और राजेन मारीवाला की बेटी आनंदिता मारीवाला से हुई है।

नीना कोठारी लाइमलाइट की दुनिया से काफी दूर रहती हैं। वे अंबानी परिवार के फंक्‍शन में शामिल होने के बाद भी मीडिया से दूरी बनाकर रखती हैं। तभी तो उनकी बहुत कम तस्वीरें ही सोशल मीडिया पर उपलब्ध हैं। अब तो आप जान गए होंगे नीता अंबानी की दोनों ननद के बारे में । पैकेज अच्छा लगा तो इसे लाइक करना ना भूलें। 

 

Related News