23 MAYMONDAY2022 7:21:53 PM
Nari

बचपन में यौन शोषण, ससुराल में रेप...हर मुश्किल का सामना करना सिखती है ये Motivational Story

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 May, 2022 10:51 AM
बचपन में यौन शोषण, ससुराल में रेप...हर मुश्किल का सामना करना सिखती है ये Motivational Story

"जिन्दगी इतनी भी आसान नहीं होती, मुश्किलों में मुस्कुराने की आदत डाल लीजिये"  ये ही सिखाया है हमें लता शर्मा ने जिन्होंने बचपन से लेकर जवानी तक क्या कुछ नहीं साहा। ये दर्द  सिर्फ उनका नहीं बल्कि देश की कई औरतों का है। लता की motivational story हमें  विश्वास दिलाएगी कि ज़िंदगी में आगे बढ़ने के लिए ज़रूरत है सिर्फ जोश की।

PunjabKesari

छोटी उम्र में पिता ने छोड़ दिया साथ

इस साधारण महिला ने अपने जीवन में अद्भुत मुक़ाम हासिल कर लिया है। लता ने अपनी कहानी में बताया कि कैसे  पिता उनकी मां के साथ व्यवहार किया करते थे। एक दिन जब उनके पिता इस दुनिया से चले गए तो किस तरह उन्होंने और उनकी मां ने अपनी जिंदगी गुजारी। लता बताती है कि पिता के चले जाने के बाद मामा उन्हे अपने घर ले गए। 6 साल की बच्ची को स्कूल नहीं जाने दिया बल्कि उसे बाकी बच्चों की देखभाल करने के लिए कहा गया।

PunjabKesari

4 साल तक हुआ योन शोषण

जिस मामा ने उन्हे घर में रख वो ही उसके साथ गंदी हरकता करता था। वह बताती है कि रात को सोते वक्त उन्हे एहसास होता था कि कोई  उन्हे छू रहा है लेकिन वह इतनी छोटी थी कि कुछ समझ ही नहीं पाई और यह सब 4 साल तक चलता रहा। एक दिन मां ने ये सब देखा तो उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई।आवाज उठाने की सजा यह मिली कि उन दोनों घर से निकाल दिया गया। लता बताती है कि किस तरह उन दोनाें ने स्टेशनों में रातें गुजारी तो कभी रिश्तेदारों के घर के बाहर साे जाते थे।

PunjabKesari

पति और देवर ने किया रेप

लता आगे बताती हैं कि बहुत संघर्ष करने के बाद वह  उन्होंने एक  Factory में काम करना शुरू किया जहां उन्हे महीने के 450 रुपए मिलते थे। अपनी पहली कमाई से उन्होंने teddy bear खरीदा जो आज तक उनके साथ है। फिर एक दिन उनकी शादी करवा दी गई लेकिन ससुराल में जो हुआ वह चाहती है कि किसी और के साथ ना हो। वहां उनके देवर और पति ने उनके साथ 3 से 4 दिन तक रेप किया।  लता ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पति को छोड़ने का फैसला ले लिया।

PunjabKesari
33 की उम्र में की  BA

लता ने पति को तो छोड़ दिया लेकिन पढ़ाई ना होने के चलते उन्हे जॉब मिलने आसान नहीं था। अपनी पढ़ाई पहले ना कर पाने के वजह से 33 की उम्र में उन्होंने BA की degree प्राप्त की। जिस लड़की को कभी English नहीं आती थी आज वह एक बड़े मुकाम पर है। लता कहती है कि "ना टूट कर बिखरो इस तरह जमीन पर, हमेशा उठ कर उड़ों असमान में " । उनकी इस कहानी ने हमें बता दिया है कि किसी भी समस्या को खुद पर हावी मत होने दो।  निडरता से हर मुश्किल का सामना करते रहो, डरो नहीं, झुको नहीं

 

Related News