30 APRTUESDAY2024 5:35:47 AM
Nari

इन 6 शानदार तरीकों से सजाएं किचन, मिलेगा Trendy Look

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 25 Jun, 2023 06:24 PM
इन 6 शानदार तरीकों से सजाएं किचन, मिलेगा Trendy Look

हर भारतीय घर का किचन एक ऐसी जगह है जो पूरे परिवार को एक साथ जोड़े रखता है। क्योंकि महिलाओं का आधे से ज्यादा दिन तो किचन में ही गुजरता है जहां महिलाएं घर के छोटे सदस्यों से लेकर बड़ों तक के लिए किचन में खाना बनाती रहती है। बच्चों की पसंद न पसंद आदि सब चीजों का ख्याल रखती है हो भी क्यों न, क्योंकि किचन में ही सेहत का खजाना छिपा होता है। ऐसे में रसोई का साफ और सुंदर होना बेहद जरूरी है। लेकिन सुंदर किचन के लिए बहुत ज्‍यादा पैसे खर्च करना कोई नहीं चाहता। इसलिए आज हम आपको कुछ आसान तरीके बताएंगे। जिनकी मदद से आप अपने किचन को एक नई लुक मिलेगी।

किचन में रखें आर्टिफिशियल प्लांट

कई लोग घर के कमरों की अच्छे से सजावट कर लेते है लेकिन जब किचन की बारी आती है तो उसे नजरअंदाज कर देते है। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि घर के साथ साथ किचन का भी सुंदर दिखना बहुत जरूरी। ऐसे में आप किचन में आर्टिफिशियल प्लांट रखें। इससे एक तो किचन सुंदर दिखेगा और सकारात्‍मकता भी आएगी।

PunjabKesari

किचन में फ्लोर पेंटिंग

किचन में फ्लोर पेंटिंग करने के लिए आपको किसी पेंनटर को बुलाने की जरुरत नहीं है। इतना काम तो आप खुद भी कर सकते है। इसके लिए बस बाजार से टेप और रंग लें आए और फिर जैसा चाहे वैसी किचन में परफेक्‍ट फ्लोर पेंटिंग करें।

PunjabKesari

किचन को पारम्‍परिक और आधुनिक लुक दें

किचन की छत पर अपनी पसंदीदा कलर का चयन करें। यकीन मानिए पेंटिंग आपके घर को एकदम शानदार लुक देगी। इससे किचन सुंदर दिखेगी। अगर आप इस दीवाली पर घर बैठै ऑनलाइन अपने किचन के लिए लुक में सुंदर और स्‍मार्ट ओवन टोस्टर ग्रिल खरीदना चाहती हैं तो अमेजन पर चल रहे ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में आप आकर्षक दामों पर इसे खरीद सकती हैं।

PunjabKesari

सुंदर काउंटर टॉप का करें इस्‍तेमाल

अगर आपको कुछ चीजें स्टोर करने में दिक्कत आती है किचन में सुंदर काउंटर टॉप लगाएं। इससे एक तो किचन को मॉडर्न लुक मिलेगी। दूसरा बहुत सी चीजें स्टोर करने में आसानी होगी।

PunjabKesari

किचन में रखें पॉट स्टैंड

किचन में सजाने के लिए सुंदर पॉट स्‍टैंड का इस्‍तेमाल करें। साथ ही किचन में एक नया पॉट हैंडल भी रखें।

PunjabKesari

सुंदर लाइट्स लगाएं

किचन को सुंदर दिखाने के लिए किचन में तरह-तरह की लाइट्स और लैंप लगा सकती है यह दिखने में बहुत सुंदर लगते है और किचन को एक अलग ट्रेंडी लुक देते है।
 

 
 

 
 

 


 

 

 

 

Related News