02 DECWEDNESDAY2020 12:18:58 AM
Nari

आज भी अपनी मां की बातें मान रही हैं करिश्मा, बेटी को भी दी वही सलाह

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Nov, 2020 03:22 PM
आज भी अपनी मां की बातें मान रही हैं करिश्मा, बेटी को भी दी वही सलाह

ज्यादातर लड़कियां अपनी स्किन और बालों की देखभाल के लिए अपनी मां के दिए टिप्स फॉलो करती हैं क्योंकि मां के पास हर एक प्रॉब्लम का हल होता है। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज है जो आज भी अपनी मां के बताए ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं। इन्हीं में से एक हैं करिश्मा कपूर। करिश्मा कपूर अपनी मां बबीता कपूर के दिए टिप्स फॉलो करती हैं। 40 पार कर चुकी करिश्मा की स्किन आज भी यंग दिखाई देती है। करिश्मा की खूबसूरती का राज उनकी मां द्वारा दिए टिप्स है। वही करिश्मा भी अपनी बेटी को स्किन केयर के लिए जरूरी सलाह देती है और वो जरूरी सलाह है सनस्क्रीन का इस्तेमाल। करिश्मा का मानना है कि सनस्क्रीन लगाने से स्किन डैमेज नहीं होती। चलिए आपको सनस्क्रीन के फायदे बताते हैं...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KK (@therealkarismakapoor)

कैंसर का खतरा कम

सनस्क्रीन स्किन ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। स्टडी के मुताबिक, घर से निकलने से 30 मिनट पहले स्किन पर सनस्क्रीन लगानी चाहिए। इससे कैंसर का खतरा कम होता है।

​झुर्रियां दूर करे

यह जरूरी नहीं कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल गर्मियों में ही किया जाए। हल्की धूप की स्किन सेल्स को डैमेज कर देती है। इसे लगाने से फाइन लाइन्स और झुर्रियों जैसे एजिंग के लक्षण दिखने लगते हैं। सनस्क्रीन से त्वचा सुरक्षित रहती है।

​स्किन टोन रखे समान 

धूप में वक्त बिताने और सनस्क्रीन ना लगाने से स्किन टोन एक समान नहीं रहता इसलिए बेहतर स्किन टोन के लिए हमेशा अच्छे सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। 

टैनिंग से बचाव

सूरज की पराबैंगनी किरणें स्किन के लिए काफी हानिकारक होती है। इससे स्किन टैनिंग का सामना भी करना पड़ता है। इससे बचने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाएं। लगातार 21 दिन तक सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से त्वचा पर काफी फर्क दिखाई देने लगता है।
PunjabKesari

स्किन को मिले भरपूर प्रोटीन 

स्किन को कुछ जरूरी प्रोटीन की आवश्यता होती है जैसे कि कोलेजिन, कैरोटीन और इलास्टिन। यह हमारी त्वचा को मुलायम और हेल्दी रखते हैं। इन सभी तत्वों को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाएं। 

​त्वचा को रखे सुरक्षित

अगर आप रोज मेकअप करती है फिर तो जरूर सनस्क्रीन लगाए क्योंकि यह स्किन को मेकअप के हानिकारक केमिकल से बचाता है। इसी के साथ यह स्किन को हेल्दी भी रखता है।

इसके अलावा अपनी स्किन के हिसाब से सनस्क्रीन लोशन खरीदें। इसके अलावा मैट फिनिश सनस्क्रीन हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। तो आप भी आज से ही अपनी मेकअप किट में सनस्क्रीन लोशन को शामिल कर लें।
 

Related News