23 JULTUESDAY2024 5:04:23 PM
Nari

Jaya Prada को हुई 6 महीने की जेल...लगा 5 हजार का जुर्माना भी! जानिए क्या है पूरा मामला

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Aug, 2023 12:47 PM
Jaya Prada को हुई 6 महीने की जेल...लगा 5 हजार का जुर्माना भी! जानिए क्या है पूरा मामला

एक समय में बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रह चुकी जया प्रदा को चेन्नई की एक कोर्ट ने 6 महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उन्हें 5 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला...

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला

एक्ट्रेस पर थिएटर में काम करने वालों को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगया गया था। कथित तौर पर, उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू का भी दोषी पाया गया है। दरअसल एक्ट्रेस का चेन्नई में एक थिएटर था, जो अब बंद हो गया है। बाद में थिएटर कर्मियों ने जया के खिलाफ आवाज भी उठाई। उनका कहना है कि कर्मचारियों के वेतन काटे गए और ईएसआई के पैसे का भुगतान नहीं करने की शिकायत की। उनका आरोप है कि सरकारी बीमा निगम को ईएसआई का पैसा नहीं दिया गया है।

PunjabKesari

जया प्रदा को जेल की सजा

रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस ने भी आरोपों को मान लिया है और मामले को खारिज करने की मांग करते हुए लंबे बकाया का भुगतान करने का वादा किया है। हालांकि, अदालत ने उनकी अपील खारिज कर दी और जुर्माने के साथ जेल की सजा भी सुनाई।

PunjabKesari

इन फिल्मों दिखा चुकी है एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग

80-90 के दशक से अपना फिल्मी करियर की शुरुआत करते हुए एक्ट्रेस ने कामचोर , तोहफा , शराबी , मकसद , संजोग , आखिरी रास्ता, एलान-ए-जंग, आज का अर्जुन , थानेदार, मां  और कई तेलुगू फिल्में की।

राजनीति में भी आजमाया हाथ

जया ने अपने करियर के चरम पर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और 1994 में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) में शामिल हो गईं और राजनीति में कदम रखा। वह पहले राज्यसभा सांसद और फिर लोकसभा सांसद बनीं। वह 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं।
 

Related News