19 JANTUESDAY2021 12:52:53 PM
Nari

लाइमलाइट से दूर रहती हैं जावेद की फैमिली, बेटी ठुकरा चुकी हैं 15 फिल्में तो बेटा रहा फ्लॉप

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Dec, 2020 06:21 PM
लाइमलाइट से दूर रहती हैं जावेद की फैमिली, बेटी ठुकरा चुकी हैं 15 फिल्में तो बेटा रहा फ्लॉप

जावेद जाफरी अपनी एक्टिंग से ज्यादा डांस व कॉमेडी के लिए फेमस हैं। 50 पार कर चुके जावेद जाफरी मल्टी-टैलेंटेड स्टार है। जावेद जाफरी मशहूर कॉमेडियन जगदीप जाफरी के बेटे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई। 

जावेद को पसंद नहीं थी पिता की आदतें

दरअसल, जावेद जाफरी को अपने पिता की आदतें पसंद नहीं थी। जब जावेद जाफरी यंग थे तो उनका अपने पिता के साथ अच्छे रिलेशन नहीं थे। जावेद के पिता जगदीप को शराब पीने और जुआ खेलने की लत थी जिसपर उन्हें काफी गुस्सा आता था। एक बार उनके पिता ने अपने बेटे के लिए अपनी आदतें छोड़ दी लेकिन फिर वही आदतों के शिकार हो गए। अपने पिता की वजह से जावेद काफी परेशान रहने लगे लेकिन जैसे-जैसे जावेद बढ़े होने लगे उनकी सोच बदल गई। 

मिथुन के साथ काम करने से कर दिया था मना

फिल्मी करियर की बात करें तो जावेद ने ‘मेरी जंग’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। अपनी पहली फिल्म से उन्हें काफी तारीफ मिली। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। जाफेद ने मिथुन के साथ 'डिस्को डांसर' में काम करने से मना कर दिया था। इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि वह हीरो के नीचे काम नहीं करना चाहते। साथ ही आपको बता दें कि वह माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं।
PunjabKesari, javed

राजनीति में भी अजमाया हाथ 

कॉमेडियन के रूप में अपनी पहचान बनाने के बाद जावेद जाफरी ने साल 2014 में लोकसभा चुनावों से राजनीति में भी एंट्री की। उन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। 

जावेद ने की दो शादियां

जावेद जाफरी ने दो शादियां की। पहली शादी उन्होंने  Zeba Bakhtiar से की जोकि सिर्फ एक साल ही चली। दूसरी शादी की उन्होंने हबीबा से जिनसे उन्हें 3 बच्चे हैं। बेटी अलाविया के अलावा उनके दो बेटे मीजान और अब्बास जाफरी हैं।

लाइमलाइट से दूर रहती हैं फैमिली

जावेद जाफरी की फैमिली लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। खबरों की माने तो उनकी बेटी अलाविया को 15 फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने सब ठुकरा दिया। अलाविया बेहद खूबसूरत है। वही उनके बेटे मीजान ने 2019 में फिल्म 'मलाल' से डेब्यू किया था।

Related News