22 JANFRIDAY2021 11:59:46 PM
Nari

Janmashtami 2020: बच्चे को बनाना है राधा-कृष्ण तो यहां से लें ढेरों आइडियाज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Aug, 2020 04:01 PM
Janmashtami 2020: बच्चे को बनाना है राधा-कृष्ण तो यहां से लें ढेरों आइडियाज

जन्माष्टमी का सिर्फ श्रीकृष्ण भक्त ही नहीं बल्कि बच्चों को भी ब्रेसबी से होता है। इस दिन  बच्चे भी जन्माष्टमी को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं क्योंकि दिन पेरेंट्स उन्हें कान्हा की तरह सजाते हैं। वहीं, जिनके घर में छोटी कन्याएं होती हैं वह उन्हें राधा के रूप में सजा देते हैं, जो बच्चों के लिए काफी मजेदार होता है।

PunjabKesari

हालांकि कोरोना की वजह से इस बार जन्माष्टमी की धूम थोड़ी-फीकी पड़ गई है लेकिन आप बच्चों को कान्हा या राधा के रुप में सजाकर घर पर ही त्यौहार सेलिब्रेट कर सकते हैं। साथ ही आप सोशल मीडिया पर भी उनकी तस्वीरें शेयर कर सकते हैं।

PunjabKesari

अगर आप भी जन्माष्टमी पर बच्चों को सजाने के आइडियाज ढूंढ रहे हैं तो परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ आइडियाज देंगे, जिससे आप जन्माष्टमी पर बच्चों को कान्हा और राधा का रूप दे पाएंगे।

PunjabKesari

श्रीकृष्णा लुक के लिए बच्चे को पीले धोती-कुर्ती पहनाने के साथ मुकुट, मोरपंख, तुलसी की माला और बांसुरी दें, ताकि वह कान्हा की तरह लग सकें। आप चाहें तो बच्चे को पीले रंग की ड्रेस के साथ जैकेट और चुनरी भी सजा सके।

PunjabKesari

वहीं बात अगर लड़कियों की करें तो उन्हें राधा का रूप देने के लिए पीले या लाल रंग का लहंगा पहनाएं। साथ ही उन्हें मुकुट पहनाएं और हल्का-सा मेकअप कर दें।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News