04 MARTHURSDAY2021 12:50:41 PM
Nari

24 घंटे में कोरोना से इतने लोगों की गई जान, लगातार सामने आ रहे नए साइड इफेक्ट

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 24 Dec, 2020 12:23 PM
24 घंटे में कोरोना से इतने लोगों की गई जान, लगातार सामने आ रहे नए साइड इफेक्ट

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कोहराम मचा दिया है। तमाम देशों के साथ साथ भारत में भी इसके केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसके मामलों की संख्या करोड़ हो चुकी है। 

वहीं हाल ही में मामलों की बात करें तो भारत में लगातार चौथे दिन  25 हजार से कम कोरोना मामले आए हैं । भारत में जहां कोरोना के मामले करोड़ तक पहुंच गए रहैं वहीं इस वायरस से जान गवाने वाले लोगों की संख्या अब तक 1,46,756 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 24,712 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 312 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए।

PunjabKesari

देश में इतने प्रतिशत है रिकवरी रेट

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण के कारण 312 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,46,756 हो गई है। देश में संक्रमणमुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 96,93,173 हो गई है, इसका अर्थ है कि संक्रमित होने के बाद लोगों के स्वस्थ होने की दर 95.75 प्रतिशत है, जबकि मृत्युदर 1.45 प्रतिशत है।

सामने आ रहे नए-नए साइड इफेक्ट्स 

वहीं आपको बता दें कि इस वायरस के लक्षण जहां दिन प्रतिदिन बदलते जा रहे हैं वहीं इसके अनोखे साइड इफेक्ट्स भी सामने आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन कर सभी हैरान हैं। दरअसल महाराष्ट्र में एक महिला के कमर दर्द के बाद उसके सारे शरीर में पस भर गया। खबरों की मानें तो दुनिया में ऐसे 7 मामलें सामने आ चुके हैं और भारत में पोस्ट कोविड पीरियड का यह पहला मामला है। जिसने सब को हैरान कर दिया है। 

PunjabKesari

कोरोना संक्रमण से ठीके होने के बाद सामने आया लक्षण 

खबरों की मानें तो महिला कोरोना संक्रमित थी लेकिन कोरोना से ठीक होने के बाद उसमें यह लक्षण दिखाई दिया है। लेकिन महिला की हालत ठीक बताई जा रही है। इतना ही नहीं महिला के पूरे शरीर में गर्दन से लेकर रीढ़ की हड्डी तक, यहां तक कि दोनों हाथों और पेट में भी पस भरा था। जिसके बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए और उन्होंने जल्द से उन्हें एडमिट किया और उनका इलाज किया। तीन बार की सर्जरी के प्रॉसेस में महिला के शरीर से आधा लीटर से ज्यादा पस निकला। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अब महिला स्वस्थ हैं लेकिन इस नए लक्षण ने डॉक्टर्स की चिंता को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। 

कोरोना का नया स्ट्रेन मचा रहा कहर

PunjabKesari

वहीं इस बीच कोरोना का नया स्ट्रेन जमकर कहर मचा रहा है। बहुत से लोग अभी तक इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं। ऐसे में आपको भी एहतियात बरतने की जरूरत है और आपको कोरोना के सारे नियमों को भी फॉलो करना चाहिए। 

Related News