23 OCTFRIDAY2020 5:57:10 PM
Nari

चेहरे के ओपन पोर्स हफ्ते भर में होंगे बंद, Face दिखेगा एक दम क्लीयर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 26 May, 2020 05:07 PM
चेहरे के ओपन पोर्स हफ्ते भर में होंगे बंद, Face दिखेगा एक दम क्लीयर

चेहरे पर कील मुहांसे, झाइयां और दाग धब्बों के अलावा ओपन पोर्स की समस्या भी महिलाओं में आम देखने को मिलती है। खुले पोर्स के कारण जहां त्वचा दिखने में भद्दी लगती है, वहीं त्वचा का बेजान होना भी आम बात है। ऑयली स्किन वालों को यह समस्या ज्यादा झेलनी पड़ती है। अगर आप भी ओपन पोर्स की इस समस्या से परेशान हैं तो आइए जानते हैं कुछ आसान घरेलू नुस्खे जिनकी मदद से आप इस समस्या से पीछा छुड़ा सकते हैं...

 

केला

सेहत के साथ-साथ केला चेहरे पर लगाने से भी फायदा करता है। केले को मैश करके चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं, फिर सादे पानी के साथ चेहरा धो लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा के पोर्स टाइट होने लगेंगे।

banana face pack,nari

खीरा और नींबू

खीरा त्वचा की टैनिंग दूर करने के साथ-साथ ओपन पोर्स को भी बंद करता है। 1 चम्मच खीरे के रस में 1 टीस्पून नींबू का रस मिलाएं, और इसे हर रोज चेहरे पर लगाएं। चेहरे पर लगाते वक्त रूईं की मदद लें। जितना हो सके चेहरे को हाथों से कम छुएं। खीरा नींबू का इस्तेमाल करने से आपको हफ्ते भर में चेहरे में फर्क दिखाई देने लगेगा। 

दूध और ओट्स

2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच दूध, गुलाब जल और थोड़ा सा शहद मिलाएं। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। उसके बाद सादे पानी के साथ चेहरा धो लें, ओपन पोर्स की समस्या कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएगी।

open pores,nari

आईस क्यूब

नार्मल आइस क्यूब या फिर खीरे के रस या फिर आलू के रस से तैयार आइस क्यूब के साथ चेहरे की मसाज करें। ऐसा रात को सोने से पहले करें। खीरे को कद्दूकस करने के बाद उसका रस निचोड़ लें, आइस ट्रे में उसे जमने के लिए रख दें। इसी तरह आलू के साथ भी करें। आइस क्यूब को पकड़ने के लिए मुलायम सूती कपड़े का इस्तेमाल करें।

ice cube, nari

अंडा

अंडे को चेहरे पर लगाने से ढेरों लाभ मिलते हैं। अंडा चेहरे की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है। जिससे आपकी स्किन टाइट और ब्राइट दिखती है। साथ ही चेहरे के ओपन पोर्स को भी यह बंद करने में आपकी मदद करता है। 

Related News