12 SEPTHURSDAY2024 7:27:27 PM
Nari

कीमोथेरेपी के कारण ठीक से खड़ी नहीं हो पा रही है हिना, बोली-  वर्कआउट करते गिर चुकी हूं कई बार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Aug, 2024 07:30 PM
कीमोथेरेपी के कारण ठीक से खड़ी नहीं हो पा रही है हिना, बोली-  वर्कआउट करते गिर चुकी हूं कई बार

दर्द में मुस्कुराया कैसे जाता है वह कोई हिना खान से सीखे। टीवी एक्ट्रेस ने इन मुश्किल भरे हालात में भी जिस तरह हिम्मत  बनाए रखी है वह काबीले तारीफ है। कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझने के बावजूद भी वह हर पल को ना सिर्फ खुशी- खुशी जी रही है बल्कि दूसरों के लिए भी मिसाल कायम कर रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपना एक बेहद खाैफनाक अनुभव शेयर किया है। 

ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आने के बाद से ही हिना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और फैंस के साथ जुड़ी हुई हैं। वह आए दिन चुनौतियों का सामना कर रही है। दरअसल  एक्ट्रेस इन दिनों कीमोथेरैपी ले रही है जिसके चलते वह काफी कमजोर हो गई हैं। इसके बावजूद वह रोजाना वर्कआउट कर रही हैं हालांकि एक्सरसाइज करने में उन्हें काफी दिक्कत भी आ रही है। 


हिना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह बारिश में भी जिम में एंट्री लेती दिख रही हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा- 'आपका बहाना क्या है ?? हेल्थी लाइफस्टाइल बनाने के लिए एक्सारसाइज या फिर किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधि जरूरी है। लेकिन जब कोई बीमारी का सामना कर रहा है तो ये और भी जरूरी हो जाता है। रोजाना एक्सरसाइज करने से ना केवल आपको फिजिकली मजबूती महसूस होती है, बल्कि ये हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देता है।'

हिना ने आगे लिखा-  'मेरे कीमो उपचार के दौरान मुझे गंभीर न्यूरोपैथिक दर्द का सामना करना पड़ता है, जिससे ज्यादा समय मेरे पैर और टांगें सुन्न हो जाती हैं, कभी-कभी वर्कआउट करते समय मैं अपने पैरों पर कंट्रोल खो देती हूं, जिससे मेरे पैर सुन्न हो जाते हैं और मैं गिर जाती हूं..लेकिन मैं केवल वापस आने पर ध्यान केंद्रित करती हूं। मैं गिरने को मेरी परिभाषा नहीं बनने दूंगी। मैं हर बार उठने की ताकत दिखाने से परिभाषित होऊंगी। हर बार जब ऐसा महसूस होता है कि मैं उठकर काम करने नहीं जा सकती, तो मैं और जोर लगाती हूं। क्योंकि मेरे पास अपनी ताकत, अपने जज्बे और अपनी इच्छाशक्ति के अलावा और क्या है।' 


वहीं इससे पहले एक्ट्रेस ने अपने दिवंगत पिता के बर्थडे पर उन्हें याद कर भावुक पोस्ट लिखा था। उन्होंने एक वीडियो के साथ लिखा था-  'पापा मैं हर स्थिति को संभाल सकती हूं, लेकिन जब मैं आपको याद करती हूं, तो मैं खुद पर काबू नहीं रख पाती। 8 अगस्त, हैप्पी बर्थडे डैड... बस एक हग डैड, बस एक हग...' फैंस भी एक्ट्रेस की इस पोस्ट को देख काफी भावुक हो गए थे। 
 

Related News