25 SEPFRIDAY2020 7:24:29 PM
Nari

पार्टनर को लग गई है सट्टेबाजी की लत तो कैसे पहचानें बीवी?

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 04 Aug, 2020 06:00 PM
पार्टनर को लग गई है सट्टेबाजी की लत तो कैसे पहचानें बीवी?

आज बॉलीवुड के जाने-माने स्टार अरबाज खान का जन्मदिन है। अरबाज और मलाइका के रिश्ते से हर कोई वाकिफ है। शादी के इतने सालों बाद दोनों अलग हो गए। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो दोनों के अलग होने का कारण कहीं न कहीं अरबाज के जुए और सट्टेबाजी की आदत थी। दोनों इस वजह से अलग हुए लेकिन अब वे अपनी-अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं। 

PunjabKesari

अब इस जुए की लत और सट्टेबाजी के कारण सिर्फ स्टार्स का घर ही नहीं बल्कि आम लोगों का परिवार भी इस बुरी आदत से तबाह हो जाता है। जुए की लत लगने से जहां रिश्तों में दूरियां आ जाती हैं वहीं इस आदत से परिवार आर्थिक रूप से भी कमजोर हो जाता है। पार्टनर जब इस बुरी आदत का शिकार हो जाते हैं तो उनके व्यवहार में बहुत से बदलाव आने लगते हैं अगर आप का पार्टनर भी इस बुरी आदत का शिकार हो रहा है तो आप ऐसे पता कर सकती हैं और अपने परिवार को टूटने से बचा सकती हैं। 

1. बेवजह पैसे मांगना 

इस बुरी आदत में जो भी पड़ जाता है उसे बेवजह पैसों की जरूरत पड़ने लगती है। अगर आप का पार्टनर आपसे बेवजह पैसे मांग रहा है तो आप समझ जाएं कि वह किसी गलत संगत का शिकार हो गया है। 

2. अचानक पैसे खत्म हो जाना 

अगर आप अपने पार्टनर से पैसे मांग रही हैं और वह आपको अपनी खाली जेब दिखाए तो इसका अर्थ है कि वह इस सट्टेबाजी का शिकार हो चुका है क्योंकि इसी लत के कारण व्यक्ति के पास अचानक पैसा आ जाता है और एक दम से ही उसके हालात खराब हो जाते हैं। 

3. देर रात घर न आना 

PunjabKesari

अगर आप का पार्टनर काम से आते ही रात को कहीं चले जाता हैं और देर रात तक वापिस नहीं आता है तो हो सकता है वह इस जुए की लत का शिकार हो गया हो।

4. अचानक ढेर सारे पैसे आ जाना 

इस जुए की लत के कारण एक दम पैसा जाता भी है और एक दम पैसा आता भी है और जब आप के पार्टनर के पास पैसा आ गया तो वह आप के लिए मंहगे गिफ्टस या चीजें लेकर आएंगे। अगर आप का पार्टनर भी ऐसा करता है तो हो सकता है वह इस जुए की लत में फंसा हो। 

5. एक दम मूड खराब हो जाना 

जुए के कारण जब व्यक्ति को एक दम हार और जीत मिलती है तो उसका मूड अचानक खराब और अचानक खुश हो जाता है। 

6. पैसों की बात से भागना 

इस जुए की लत की वजह से सट्टेबाजी के कारण आपका पार्टनर जब आपसे पैसे मांगता है तो वह वापिस करने के वक्त इन बातों से भागता है और इस पर कोई रिएक्ट नहीं करता है। 

अगर आपके पार्टनर में आपको यह बदलाव दिख रहे हैं तो समझ जाइए वह किसी गलत काम की लत का शिकार हो गया है। ऐसे में समय रहते पार्टनर की इन बातों की ओर ध्यान दें और समय रहते इसका समाधान भी निकाल लें ताकि परिवार और पैसा दोनों ही उजड़ जाने से बच सकें। 


 

Related News