29 APRMONDAY2024 6:44:39 AM
Nari

अगर अपनाएंगे ये 5 आदतें तो गुडलक देगी घर में दस्तक

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 May, 2021 12:05 PM
अगर अपनाएंगे ये 5 आदतें तो गुडलक देगी घर में दस्तक

हर कोई अच्छी जिंदगी की कामना करता है। मगर इसके लिए अच्छे कर्म करना बेहद जरूरी है। अच्छे कर्म करने से किस्मत भी साथ देती है। वहीं कुछ गलत आदतों के कारण जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ती है। खासतौर पर कहीं बाहर से घर वापस लौटने पर किए गए काम बेहद मायने रखते हैं। ज्योतिष व वास्तुशास्त्र के अनुसार, इससे जीवन में सौभाग्य व दुर्भाग्य की प्राप्ति होती है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि घर लौटते व प्रवेश करते समय किन बातों का ध्यान चाहिए। ताकि आपके घर पर गुडलक दस्तक दें... 

घर में प्रवेश करने से पहले करें यह काम

कहीं बाहर से घर पर लौटने पर सबसे पहले अपने हाथ-पैर व मुंह को अच्छे से धोएं। इससे आपके साथ बाहर से आई नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आप गुड़लक के साथ घर में प्रवेश करेंगे। वहीं इस समय दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए भी ऐसा करना जरूरी है। इससे संक्रमण की चपेट में आने का खतरा भी कम होगा। 

PunjabKesari

घर लौटकर करना ना भूलें यह काम 

घर वापिस आकर पूजा रूम में जाकर भगवान के दर्शन करके उनके घर पर सकुशल लौटने का मन ही मन में धन्यवाद करें। इससे भगवान खुश होकर आशीर्वाद देते हैं। साथ ही घर में गुड़लक आने से अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। 

जूते-चप्पल घर के अंदर लाने से बचें

आमतौर पर हर कोई जूते-चप्पल को घर के अंदर व हर कमरे में ले जाते हैं। मगर वास्तु के अनुसार, इससे बाहर की नेगेटिविटी जूतों के साथ घर में आ जाती है। इसके कारण घर की सुख-समृद्धि में कमी आने लगती है। वहीं इसके विपरित इन्हें घर से बाहर जूते उतारने से मां लक्ष्मी की कृपा से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। साथ ही सेहत भी बरकरार रहेती है। आप चाहे तो घर की एंट्री पर एक ओर जूतों का रैक रख सकती है। 

PunjabKesari

बाहर से घर पर भी कभी खाली हाथ ना आएं

कहीं बाहर से घर पर आते हुए कभी भी खाली न आएं। ज्योतिष व वास्तु शास्त्र के अनुसार, खाली हाथ घर में प्रवेश करना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे घर में आर्थिक परेशानी बढ़ने लगती है। ऐसे में बाहर से घर आते समय कुछ ना कुछ जरूर लेकर आए है। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो अपने साथ एक पत्ता लेकर घर में प्रवेश करें। 

हमेशा हंसते हुए घर लौटें

कहीं बाहर से वापिस आते समय हमेशा खुश रहे और एक प्यार भरी मुस्कान के साथ ही घर के अंदर प्रवेश करें। मान्यता है कि इससे देवी-देवता प्रसन्न होते हैं। साथ ही इससे नौ ग्रहों की कृपा होती है। वहीं इस तरह आप अपने घर पर सकारात्मकता लेकर प्रवेश करेंगे। ऐसे में घर का माहौल सुखमय और खुशहाली भरा रहेगा। इसके विपरित उदासी भरे चेहरे व मन से घर में प्रवेश करने में आपके साथ नकारात्मक ऊर्जा भी आ जाएगी। 

Related News