18 MAYSATURDAY2024 6:14:59 AM
Nari

फिटनेस का जुनून बना जानलेवा! फैट बर्न करने वाले इंजेक्शन से सड़ी स्किन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Oct, 2023 01:25 PM
फिटनेस का जुनून बना जानलेवा! फैट बर्न करने वाले इंजेक्शन से सड़ी स्किन

आजकल लोग बहुत फिटनेस फ्रिक हैं। खुद को हेल्दी रखने के लिए लोग जिम जाते हैं, विटामिन की दवाएं लेते हैं और कई बारी शरीर की सर्जरी भी करवाते हैं, ये जाने बिना की इसका शरीर पर बुरा असर भी पड़ सकता है। खासकर अगर  artificially induced mechanisms वाली चीजें तो जहर से कम नहीं है। इस ताजा उदाहरण है फिटनेस इन्फ्लुएंसर बीट्रिज़ अम्मा की आपबीती। इस फिटनेस फ्रिक महिला ने शरीर का फैट घोलने वाला इंजेक्शन लिए, लेकिन ये उनके जीवन का सबसे डरवाना किस्सा बनकर रह गया। आइए आपको बताते हैं पूरा किस्सा....

PunjabKesari

23 साल की बीट्रिज़ ने लक्जरी स्पा से बॉडी फैट बर्न करने का पैकेज लिया था, जो किसी बुरे सपने से कम नहीं था। उसने बाहों, शरीर और पैरों में पूरे 60 बार injection लगवाएं। लेकिन शरीर का फैट कम होना तो दूर शरीर में बुखार, कंपकंपी, ठंड लगना और ठंडा पसीना आना जैसे लक्षण देखने को मिले तो बदतर होते चले गए।2 दिन बाद उनकी स्किन पर कई सारे दाग नजर आने लगे। रिपोर्ट्स की मानें तो बीट्रिज़ का दावा है कि उसकी स्किन सड़ रही थी और उसकी स्किन हर जगह से फट कर खुद को जिंद खा रही थी। वो माइकोबैक्टीरियम एब्सेसस (Mycobacterium Abscessus) की शिकार हो गई थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bea (@beatriz.amma)

माइकोबैक्टीरियम एब्सेसस क्या है?

यह एक बैक्टीरिया है जो मुख्य रूप से पानी, मिट्टी और धूल में पाया जाता है। कहा जाता है कि इसमें दूषित दवाएं और उत्पाद हैं। यह त्वचा और उसके नीचे के soft tissues पर हमला करता है। यदि इसका इलाज नहीं किया गया, तो यह सिस्टिक फाइब्रोसिस जैसी फेफड़ों की बीमारियों का कारण बन सकता है। इसके अलावा, जब त्वचा को कीटाणुरहित (disinfecting )  करके इंजेक्शन लगाए जाते हैं, तो शरीर में इस घातक संक्रमण (deadly infection) का खतरा होता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bea (@beatriz.amma)

लक्षण:

-लालपन
-सूजे हुए छाले
-दर्दनाक फोड़े, बुखार
-ठंड लगना
-मांसपेशियों में दर्द

बीट्रिज़ तब डर  गई जब एक डॉक्टर ने सुझाव दिया कि वह बिकनी नहीं पहन पाएगी क्योंकि लोग सोचेंगे कि उसे मंकीपॉक्स है - एक संक्रमण  (infection) जो संक्रमित व्यक्ति की त्वचा, खांसी और छींक के संपर्क से फैलता है। हालांकि बीट्रिज़ की हालत काफी स्टेबल है और उनका इलाज चल रहा है। अपनी इस आप बीती के बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिससे कई सारे लोग हैरान है और उनपर प्यार भी बरसा रही है।

PunjabKesari

Related News