29 APRMONDAY2024 9:44:50 AM
Nari

किचन में रखी इन चीजों से नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी! आज ही कर दें इन्हें बाहर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 28 Jul, 2023 03:22 PM
किचन में रखी इन चीजों से नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी! आज ही कर दें इन्हें बाहर

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र के नियमों का बहुत ज्यादा महत्व है। कहते हैं कि घर में मौजूद हर की चीज में खुद की एक एनर्जी होती है, जो वहां मौजूद लोगों के जिंदगी पर असर डालती है। इस शास्त्र में घर- परिवार की खुशहाली के लिए कई सारे नियम भी बताए गए हैं। वहीं कुछ नियम रसोईघर को लेकर भी बताए गए हैं। अगर में मौजूद लोग इन नियमों को नजरअंदाज करते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और कई सारी आर्थिक दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है....

रसोई में न रखें बर्तन

वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से भूलकर भी अपनी रसोई में टूटे या चटके हुए बर्तन ना रखें। टूटे हुए बर्तनों का रसोई में इस्तेमाल करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

इन चीजों को घर पर रखने की है मनाही

घर में फर्स्ट एड किट होनी चाहिए लेकिन इसे किचन में रखने की मनाही है। साथ में अपनी रसोई में कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए। ऐसे करने से परिवार में लड़ाई- झगड़े की संभावना बढ़ जाती है।

PunjabKesari

इस आदत से नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी

अपने किचन में हमेशा जरूरत का ही सामना रखें। इस बात का खास ध्यान रखें की रसोई घर में बेकार का सामना या कूड़ा- कचरा ना हो। वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से रात को सिंक में जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए। ऐसे करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

तुरंत हटा दें ये चीजें

खराब हो चुके इलेक्ट्रॉनिक सामान को तुरंत रसोई से बाहर कर देना चाहिए या फिर उन्हें ठीक करवा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्रों के नियमों के हिसाब से ऐसी चीजें बच्चों के करियर पर प्रभाव डाल सकती हैं। अगर आपके रसोई घर में भी ऐसी कोई चीजें हैं तो उन्हें आज से रसोई घर से बाहर निकाल दें।

PunjabKesari

Related News