16 JUNSUNDAY2024 4:02:39 PM
Nari

'ब्रिटिश नागरिक' आलिया वोट न देने पर हुई ट्रोल,  क्रिप्टिक पोस्ट शेयर कर बोली- मुझे फर्क नहीं पड़ता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 May, 2024 01:18 PM
'ब्रिटिश नागरिक' आलिया वोट न देने पर हुई ट्रोल,  क्रिप्टिक पोस्ट शेयर कर बोली- मुझे फर्क नहीं पड़ता

महाराष्ट्र में पांचवें दौर में लोकसभा चुनाव के लिए मायानगरी मुंबई में बॉलीवुड सितारे बड़ी संख्या में वोट डालने निकले। इन सितारों ने ना सिर्फ मतदान किया बल्कि बाकी लोगों से भी वोट डालने की अपील की। हालांकि इनमें से कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने अपने मत का इस्तेमाल नहीं किया। वैसे तो विक्की कौशल से लेकर अनुष्का शर्मा तक कई सेलेब्स वोट डालने नहीं पहुंचे पर आलिया भट्ट को इसे लेकर लोगों से खूब सुनना पड़ा। अब एक्ट्रेस ने उन्हें ट्रोल करने वालों को मुहं तोड़ जवाब दिया है।

PunjabKesari
दरअसलआल‍िया भारतीय एक्ट्रेस होने के बावजूद भारतीय नागर‍िक नहीं हैं। वे ब्र‍िट‍िश नागर‍िकता होल्ड करती हैं जिसके चलते वह भारत में वोट भी नहीं डाल पाती हैं। मतदान के दिन जब एक्टर रणबीर कपूर अकेले नजर आए तो लोगों ने आलिया की नागरिकता पर सवाल उठाने शुरू कर दिए।इस बार आलिया ने भी चुप ना रहते हुए क्रिप्टिक पोस्ट कर अपने भड़ास निकाली।

PunjabKesari
एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा- ‘प्यार, ऐसा कोई भी तर्क नहीं है, जो चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो, इस शब्द को मात दे सके। #द गुड वर्ड।' उनके कहने का मतलब है कि उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन उनके बारे में क्या बोल रहा है। कुछ साल पहले आलिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि-  'बदक‍िस्मती से मैं वोट नहीं कर सकती क्योंक‍ि मेरे पास ब्र‍िट‍िश पासपोर्ट है. अगली बार इलेक्शंस में मैं वोट करने की कोश‍िश करूंगी जब मुझे ड्यूल नागर‍िकता मिल जाएगी '।

PunjabKesari

हालांकि आलिया इस बात पर हमेशा जोर देती हैं कि वह मूल रूप से भारतीय हैं और यहीं उनका पालन-पोषण हुआ है।बता दें कि आलिया भट्ट के नाना नरेंद्र नाथ कश्मीरी पंडित हैं और नानी इंग्लैंड से हैं। एक्ट्रेस की मां सोनी राजदान का जन्म बर्मिंघम में हुआ, उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है जो  उनके बच्चों को भी मिल गई। सिर्फ आलिया ही नहीं उनके अलावा भी बॉलीवुड के कुछ स्टार्स के पास विदेशी नागर‍िकता है। भारत की नागरिकता मिलने के बाद अक्ष्य कुमार ने इस बार अपना पहला वोट दिया था।

Related News